A
Hindi News खेल अन्य खेल हेमिल्टन ने छठी बार जीता हंगरी ग्रां प्री खिताब, वेटल पर बनाई 24 अंकों की बढ़त

हेमिल्टन ने छठी बार जीता हंगरी ग्रां प्री खिताब, वेटल पर बनाई 24 अंकों की बढ़त

हेमिल्टन ने इस जीत के साथ ही ड्राइवर स्टैंडिंग्स में फरारी के ड्राइवर जर्मनी के सेबेस्टियन वीटल पर 24 अंकों की बढ़त बना ली है। 

<p> लुइस हेमिल्टन</p>- India TV Hindi  लुइस हेमिल्टन

बुडापेस्ट: मौजूदा फॉर्मूला-1 चैम्पियन मर्सिडीज के ड्राइवर ब्रिटेन के लुइस हेमिल्टन ने रविवार को अपने करियर का छठा हंगरी ग्रां प्री खिताब जीत लिया। हेमिल्टन ने इस जीत के साथ ही ड्राइवर स्टैंडिंग्स में फरारी के ड्राइवर जर्मनी के सेबेस्टियन वेटल पर 24 अंकों की बढ़त बना ली है। चार बार के विश्व चैम्पियन हेमिल्टन ने पोल पोजीशन से शुरुआत की और 17.123 सेकेंड के साथ वेटल पर बढ़त बना ली। 

हेमिल्टन ने लगातार दूसरी और सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। उन्होंने यहां अपने करियर की 67वीं जीत अपने नाम की। फरारी के ड्राइवर जर्मनी के सेबेस्टियन वेटल दूसरे और फरारी के ही एक अन्य ड्राइवर किमी रोइकोनेन तीसरे नंबर पर रहे। 

रेड बुल के ड्राइवर ऑस्ट्रेलिया के डेनियल रिकियाडरे चौथे, मर्सिडीज के ड्राइवर फिनलैंड के वाल्टेरी बोटास पांचवें, स्पेन के फर्नाडो अलोन्सो आठवें और रेनॉ के ड्राइवर कार्लोस सैंज नौंवें नंबर पर रहे। 

रिकियाडरे ने 12वें पोजिशन से शुरुआत की और वह चौथे नंबर पर रहे, इसलिए उन्हें फार्मूला-1 द्वारा ड्राइवर आफ द डे का पुरस्कार दिया गया।