A
Hindi News खेल अन्य खेल लुइस हैमिल्टन ने जीती सिंगापुर ग्रां प्री

लुइस हैमिल्टन ने जीती सिंगापुर ग्रां प्री

इस जीत से हैमिल्टन को 25 अंक मिले जिससे उन्होंने चैंपियनशिप में वेटेल पर 28 अंकों की बढ़त बना ली।

Lewis Hamilton- India TV Hindi Lewis Hamilton

सिंगापुर: मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने अपना जलवा बरकरार रखते हुए बारिश से प्रभावित सिंगापुर ग्रां प्री में जीत दर्ज की। इस जीत से हैमिल्टन को 25 अंक मिले जिससे उन्होंने चैंपियनशिप में वेटेल पर 28 अंकों की बढ़त बना ली। वेटेल के 235 के मुकाबले हैमिल्टन के 263 अंक हो गए है। हैमिल्टन की यह लगातार तीसरी जीत है।

फोर्स इंडिया के लिए भी यह रेस अच्छी रही जहां 12वें स्थान से शुरुआत करने वाले सर्जियो पेरेज पांचवें स्थान पर रहे तो वहीं एस्तेबान ओकोन भी दसवें स्थान पर रेस खत्म कर टीम को दोहरे अंक दिलाने में कामयाब रहे।

पहली पंक्ति से रेस शुरू करने वाले सबेस्टियन वेटेल और मैक्स वेर्सटाप्पेन की कार रेस की शुरूआत में पहले कार्नर पर ही किमी रैकोनेन की कार से टकरा कर रेस से बाहर हो गए। इस टक्कर से पांचवें स्थान से रेस की शुरुआत करने वाले मर्सिडीज के ड्राइवर हैमिल्टन को फायदा हुआ और उन्होंने बढ़त बनाने के बाद आखिर तक उसे बरकरार रखा। डेनियल रिकियार्डो दूसरे और वालेटेरी बोटास तीसरे स्थान पर रहे।

सीजन की 14वीं एफ-1 रेस में रेड बुल के ऑस्ट्रेलियन रेसर डेनियल रिकियार्डो दूसरे और मर्सडीज के फिनिश रेसर वाल्टेरी बोटास तीसरे नंबर पर रहे। चार बार के वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी के सेबेस्टियन वेटेल की कार पहले ही लैप में क्रेश हो गई। इस वजह से उन्हें रेस छोड़नी पड़ी। फरारी के रेसर वेटेल ने रेस में पोल पोजीशन से शुरुआत की थी।