A
Hindi News खेल अन्य खेल तीरंदाज हरविंदर सिंह को एशियाई पैरा खेलों में मिला गोल्ड मेडल

तीरंदाज हरविंदर सिंह को एशियाई पैरा खेलों में मिला गोल्ड मेडल

हरविंदर ने डब्ल्यू 2/ एसटी वर्ग के फाइनल में चीन के झाओ लिश्यु को 6-0 से हराकर खिताब अपने नाम करते हुए भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या को सात तक पहुंचाया। 

Harvinder Singh- India TV Hindi Image Source : @HRBHAJAN_SINGH/TWITTER Harvinder Singh

तीरंदाज हरविंदर सिंह ने एशियाई पैरा खेलों की पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ी एक रजत और एक कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। मोनु घंगास ने पुरुष चक्का फेंक एफ 11 वर्ग में रजत पदक जीता जबकि मोहम्मद यासिर ने पुरुष गोला फेंक एफ 46 वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। हरविंदर ने डब्ल्यू 2/ एसटी वर्ग के फाइनल में चीन के झाओ लिश्यु को 6-0 से हराकर खिताब अपने नाम करते हुए भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या को सात तक पहुंचाया। 

डब्ल्यू 2 वर्ग में ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो पक्षाघात या घुटने के नीचे दोनों पैर कटे होने के कारण खड़े नहीं हो पाते और उन्हें व्हीलचेयर की जरूरत पड़ती है। एसटी वर्ग के तीरंदाज में सीमित दिव्यांगता होती है और वे व्हीलचेयर के बिना भी निशाना लगा सकते हैं। ट्रैक एवं फील्ड में मोनु ने अपने तीसरे प्रयास में 35 . 89 मीटर की दूरी तक चक्का फेंककर रजत पदक हासिल किया। 

ईरान के ओलाद माहदी ने 42 . 37 मीटर के नए रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। गोला फेंक में यासिर ने 14 . 22 मीटर के प्रयास से कांस्य पदक जीता। चीन के वेई एनलोंग (15 .67 मीटर) ने खेलों के नए रिकार्ड के साथ स्वर्ण जबकि कजाखस्तान के मानसुरबायेव राविल (14 .66 मीटर) ने रजत पदक जीता।