A
Hindi News खेल अन्य खेल 25 साल में इतने लंबे समय तक कभी घर पर नहीं रहा : फेडरर

25 साल में इतने लंबे समय तक कभी घर पर नहीं रहा : फेडरर

स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा है कि पिछले 25 वर्षों में वह इतने समय तक घर पर नहीं रहे हैं, जितना कि कोरोना वायरस के दौरान उन्हें लॉकडाउन में रहना पड़ा है। 

<p>25 साल में इतने लंबे...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 25 साल में इतने लंबे समय तक कभी घर पर नहीं रहा : फेडरर

ज्यूरिख| स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा है कि पिछले 25 वर्षों में वह इतने समय तक घर पर नहीं रहे हैं, जितना कि कोरोना वायरस के दौरान उन्हें लॉकडाउन में रहना पड़ा है। फेडरर ने टेनिस में अपना पिछला मुकाबला आस्ट्रेलियन ओपन 2020 में खेला था। उसके बाद घुटने की चोट के कारण 2020 सीजन के बाकी समय वह बाहर ही रहे हैं।

फेडरर ने मियामी लिविंग मैगजीन के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "25 साल में मैं इतने लंबे समय तक घर पर नहीं रहा। हम सुरक्षित हैं क्योंकि हम पहाड़ों पर हैं और लोगों से दूर हैं।" उन्होंने कहा, "मैं नियमों को लेकर बहुत सख्त और गंभीर रहा हूं। मैंने अपने माता-पिता को तीन महीनों से नहीं देखा है। लेकिन मुझे लगता है कि इस अजीब समय ने हमें इस बात को समझने और इस बात का जायजा लेने का मौका दिया कि वास्तव में क्या मायने रखता है, जो कि परिवार, दोस्त, स्वास्थ्य और खुशी है।"

फेडरर के 2020 सीजन से बाहर रहने का मतलब यह है कि 1999 के बाद यह पहला मौका होगा जब फेडरर और राफेल नडाल के बिना ही अमेरिकी ओपन खेला जाएगा। महिला रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी भी कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिकी ओपन में नहीं खेल रही है। अमेरिकी ओपन न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक खेला जाएगा।