A
Hindi News खेल अन्य खेल कोच और तकनीकी अधिकारियों के लिए ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित करेगा हॉकी इंडिया

कोच और तकनीकी अधिकारियों के लिए ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित करेगा हॉकी इंडिया

हॉकी इंडिया के कोच, तकनीकी अधिकारी, अंपायर और अंपायर प्रबंधकों के लिए शनिवार से 19 जुलाई तक कुल 10 एएचएफ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। 

Hockey, India, Hockey India - India TV Hindi Image Source : TWITTER: @THEHOCKEYINDIA  Hockey India 

एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) हॉकी इंडिया के कोचों और तकनीकी अधिकारियों के लिए ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं का आयोजन करेंगे जिससे उन्हें विविध ज्ञान प्राप्त करने में मदद मिल सके। हॉकी इंडिया के कोच, तकनीकी अधिकारी, अंपायर और अंपायर प्रबंधकों के लिए शनिवार से 19 जुलाई तक कुल 10 एएचएफ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। 

हॉकी इंडिया से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘जून में विभिन्न एशियाई देशों के लिए एएचएफ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं के सफल समापन के बाद हॉकी इंडिया ने भारतीय कोच और तकनीकी अधिकारियों के लिए विशेष रूप से उसी तरह की कार्यशालाओं के संचालन के लिए एएचएफ से अनुरोध किया था। इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है।’’ 

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘हॉकी इंडिया ने पिछले महीने आठ शिक्षा कार्यशालाओं में से प्रत्येक के लिए अधिकतम छह उम्मीदवारों को नामांकित किया था लेकिन इस महीने 25 से अधिक कोच और 15 तकनीकी अधिकारी एएचएफ की ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं में भाग लेंगे।’’ 

इस कार्यशाला में अंतरराष्ट्रीय मैचों और टूर्नामेंटों के प्रबंधन और विभिन्न पहलुओं पर तकनीकी विशेषज्ञता और ज्ञान प्रदान किया जाएगा। इसके प्रतिभागियों को कार्यशालाओं के अंत में एक प्रमाणपत्र दिया जाएगा जो उन्हें भविष्य में एफआईएच, एएचएफ पाठ्यक्रम के लिए चयनित होने में मदद करेगा।