A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी इंडिया करेगा विशेष कांग्रेस का आयोजन, ओलंपिक की तैयारियों पर होगी चर्चा

हॉकी इंडिया करेगा विशेष कांग्रेस का आयोजन, ओलंपिक की तैयारियों पर होगी चर्चा

हॉकी इंडिया 13 मई ऑनलाइन विशेष कांग्रेस का आयोजन करेगा जिसमें राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला टीमों की ओलंपिक की तैयारियों की स्थिति के अलावा कोविड-19 महामारी के बाद खेल की बहाली पर चर्चा की जाएगी।

<p>हॉकी इंडिया करेगा...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हॉकी इंडिया करेगा विशेष कांग्रेस का आयोजन, ओलंपिक की तैयारियों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया 13 मई ऑनलाइन विशेष कांग्रेस का आयोजन करेगा जिसमें राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला टीमों की ओलंपिक की तैयारियों की स्थिति के अलावा कोविड-19 महामारी के बाद खेल की बहाली पर चर्चा की जाएगी। हॉकी इंडिया के सर्कुलर के अनुसार भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख नरिंदर बत्रा कांग्रेस में विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे।

महामारी के कारण कांग्रेस का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा। इसमें हॉकी इंडिया राष्ट्रीय चैंपियनशिप की स्थिति पर भी चर्चा होगी। राज्य चैंपियनशिपों का आयोजन और अगले साल से नये घरेलू ढांचा भी चर्चा के विषयों में शामिल हैं। बैठक में देश में कोविड-19 से बनी स्थिति के बावजूद खेलों की बहाली को लेकर आईओए सर्वे के फीडबैक पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

कांग्रेस हॉकी इंडिया के सीईओ की वार्षिंक रिपोर्ट पर विचार विमर्श करेगी तथा हॉकी इंडिया के संविधान में प्रस्तावित संशोधनों को भी मंजूरी देगी। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि बैठक के दौरान किन संवैधानिक बदलावों पर विचार किया जाएगा।