A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी: भारतीय जूनियर टीम ने सुल्तान जोहोर कप का कांस्य जीता

हॉकी: भारतीय जूनियर टीम ने सुल्तान जोहोर कप का कांस्य जीता

भारत की पुरुष जूनियर हॉकी टीम को सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में रविवार को मेजबान मलेशिया को मात देकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

India, johor cup- India TV Hindi India, johor cup

जोहोर बाहरू (मलेशिया):  भारत की पुरुष जूनियर हॉकी टीम को सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में रविवार को मेजबान मलेशिया को मात देकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। तमान दाया हॉकी स्टेडियम में तीसरे स्थान के लिए खेले गए इस मैच में भारत ने मलेशिया को 4-0 से मात दी। 

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही इस मैच पर अपना दबदबा कायम कर रखा था। 11वें मिनट में ही कप्तान विवके प्रसाद की ओर से दागे गए गोल से टीम ने अपना खाता खोला। 

पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में दिलप्रीत से मिले पास को विशाल अंटिल ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त दी। 

दूसरे क्वार्टर में शेलेंद्र लाकड़ा ने 21वें मिनट में अवसर का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम के लिए तीसरा गोल किया। इस बीच, मलेशिया को 18वें मिनट में गोल का अवसर मिला था, लेकिन भारतीय गोलकीपर सेंथामिझ शंकर ने इस कोशिश को असफल कर दिया। 

विशाल ने इसके बाद आगे बढ़ते हुए 25वें मिनट में भारतीय टीम के लिए चौथा गोल किया। इसके बाद अपने अच्छे डिफेंस के दम पर भारत ने मलेशिया को तीसरे और चौथे क्वार्टर में गोल करने का मौका नहीं दिया और 4-0 से जीत हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया।