A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी वर्ल्ड कप 2018: इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में रौंदकर पहली बार फाइनल में बेल्जियम

हॉकी वर्ल्ड कप 2018: इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में रौंदकर पहली बार फाइनल में बेल्जियम

 इस मैच में बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने दो और टॉम बून, सिमोन गोउनार्ड, सेड्रिक चार्लियर और सिबेस्टियन डोकिएर ने एक-एक गोल किए। 

हॉकी वर्ल्ड कप 2018: इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में रौंदकर पहली बार फाइनल में बेल्जियम - India TV Hindi Image Source : GETTY हॉकी वर्ल्ड कप 2018: इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में रौंदकर पहली बार फाइनल में बेल्जियम 

भुवनेश्वर। बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 6-0 से करारी शिकस्त देकर हॉकी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने दो और टॉम बून, सिमोन गोउनार्ड, सेड्रिक चार्लियर और सिबेस्टियन डोकिएर ने एक-एक गोल किए। 

इंग्लैंड की टीम ने मैच के शुरुआत से आक्रामक खेल खेलने का प्रयास किया लेकिन बेल्जियम ने बेहतरीन डिफेंस किया और जल्द ही बढ़त भी बना ली। आठवें मिनट में स्टार फारवर्ड खिलाड़ी बून ने बेल्जियम के लिए पहला गोल दागा। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत बेल्जियम के लिए शानदार रही और चार मिनट बाद ही गोउनार्ड ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

बेल्जियम ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में मैच को एकतरफा कर दिया। 2016 रियो ओलम्पिक के फाइनल में पहुंचने वाली बेल्जियम ने बेहतरीन पासिंग गेम खेला। 42वें मिनट में चार्लियर ने तीसरा गोल दागा। हेंड्रिक्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दमदार खेल दिखाया। उन्होंने 45वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया।

चौथे और अंतिम क्वार्टर में इंग्लैंड की टीम ने अपने हथियार डाल दिए। हेंड्रिक्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर 50वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गाले किया और स्कोर 5-0 कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले 53वें मिनट में डोकिएर ने अंतिम गोल दागा।