A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी विश्व कप 2018: ‘जाइंट किलर’ फ्रांस को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

हॉकी विश्व कप 2018: ‘जाइंट किलर’ फ्रांस को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

पूल-बी में तीनों मैच जीतकर शीर्ष रहने वाली आस्ट्रेलिया ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार शुरुआत की।

हॉकी विश्व कप 2018: ‘जाइंट किलर’ फ्रांस को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया- India TV Hindi Image Source : GETTY हॉकी विश्व कप 2018: ‘जाइंट किलर’ फ्रांस को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया  

भुवनेश्वर। वर्ल्ड नंबर-1 आस्ट्रेलिया ने बुधवार को फ्रांस को एकतरफा अंदाज में 3-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पूल-बी में तीनों मैच जीतकर शीर्ष रहने वाली आस्ट्रेलिया ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार शुरुआत की। टीम ने चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉनर्र को गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त बना ली। आस्ट्रेलिया के लिए यह गोल जेरेमी हैवर्ड ने किया। 

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी टीम ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। टीम के लिए इस बार यह गोल 19वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दागा। 

हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी लाजवाब प्रदर्शन किया। टीम को इस बार बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी एरान जालेवस्की ने संभाला जिन्होंने 37वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर आस्ट्रेलिया को 3-0 से आगे कर दिया। 

चौथे और आखिरी क्वार्टर में आस्ट्रेलिया गोल दागने में नाकामयाब रहा और 3-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया का सामना भारत और नीदरलैंड्स के बीच गुरुवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा।