A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-6: हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, घर में केरला को 2-1 से हराया

ISL-6: हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, घर में केरला को 2-1 से हराया

हैदराबाद एफसी ने आईएसएल के छठे सीजन के अपने तीसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से हराकर लीग में अब तक की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। 

isl- India TV Hindi Image Source : TWITTER ISL-6: हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, घर में केरला को 2-1 से हराया

हैदराबाद| मेजबान हैदराबाद एफसी ने शनिवार को यहां जीएमसी बालयोगी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने तीसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से हराकर लीग में अब तक की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। हैदराबाद की तीन मैचों में यह पहली जीत है और अब वह अंकतालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। वहीं, केरला ब्लास्टर्स की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और अब वह सातवें नंबर पर खिसक गई है।

केरला ब्लास्टर्स की टीम आईएसएल में घर के बाहर पिछले आठ मैचों में एक मैच में भी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी और टीम इस बार अपने इस द्वंद्व को नहीं तोड़ पाई। मेजबान हैदराबाद के लिए मार्को स्टानकोविक ने 54वें मिनट में पेनाल्टी पर और मार्सेलो परेरा ने 81वें मिनट में गोल किए। केरला ब्लास्टर्स के लिए राहुल केपी ने 34वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

केरला ने यहां करीब 12000 दर्शकों की मौजूदगी में आक्रामक शुरुआत की, लेकिन 10वें मिनट में गियानी जुइवेरलोन को मांसपेशियों में समस्या हो गई जिसके कारण वह मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह राजू. जी ने मैदान पर कदम रखा। इसी बीच हैदराबाद ने दो मौके बनाए जो अंजाम तक नहीं पहुंच सके। 

राहुल केपी ने 22वें मिनट में केरला के लिए अभी तक का सबसे अच्छा प्रयास किया जो गोलपोस्ट से बाहर जाने के बाद जाया हो गया। कोशिशें दोनों टीमें कर रही थीं लेकिन सही मायने में फुल चांस बनाने में दोनों टीमें नाकाम रही थीं। पहले हाफ में यही सूरतेहाल रहा। आधे-आधे मौके दोनों टीमों की किस्मत बने लेकिन गोल नहीं।

मैच नीरस होता जा रहा था। तभी राहुल ने जमशेदपुर के डिफेंस में हुई चूक को अपने पक्ष में मोड़ा और गेंद को नेट में डाल 34वें मिनट में केरला को 1-0 से आगे कर दिया। राहुल ने यह गोल साहा अब्दुल समद की मदद से दागा। राहुल का आईएसएल में अब तक का यह पहला गोल है। इस गोल के बाद हैदराबाद एफसी ने कुछ मौके बनाएं, लेकिन वह पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी हासिल नहीं कर पाई।

दूसरे हाफ में मेजबान हैदराबाद ने सकारात्मक शुरुआत की और एक के बाद एक कई मौके बनाए। इन मौकों से उत्साहित टीम ने 54वें मिनट में जाकर बराबरी का गोल दाग दिया। मेजबान टीम को इस मिनट में पेनाल्टी हासिल हुआ।

आस्ट्रिया के मिडफील्डर मार्को स्टानकोविक ने इस पेनाल्टी पर शॉट लिया और उन्होंने शानदार गोल करके हैदराबाद को मुकाबले में 1-1 की बराबरी दिला दी। हैदराबाद का आईएसएल लीग में अब तक का यह पहला गोल है।

58वें मिनट में केरला के समद चोटिल हो गए और उनकी जगह मेसी बौली ने मैदान पर कदम रखा। इसके बाद मैच में बढ़त लेने के प्रयास में लगी दोनों टीमों ने कुछ और अच्छे मौके बनाए। 76वें मिनट में मार्सेलो परेरा अपनी टीम को बढ़त दिलाने से चूक गए। लेकिन 81वें मिनट में उन्होंने कोई गलती नहीं की और हैदराबाद को 2-1 की बढ़त दिला दी। मार्सेलो ने यह गोल केरला ब्लास्टर्स के बॉक्स के बाहर से सीधे फ्री किक के जरिए किया।

मार्सेलो के गोल के बाद तो दोनों टीमें इंजुरी टाइम तक अपने खिलाड़ियों का अदला बदला ही करती रही और हैदराबाद एफसी ने 2-1 की जीत के साथ अपनी पदार्पण जीत दर्ज कर ली।