A
Hindi News खेल अन्य खेल उम्मीद करता हूं भारतीय हॉकी अपना खोया गौरव हासिल करेगी: रीजीजू

उम्मीद करता हूं भारतीय हॉकी अपना खोया गौरव हासिल करेगी: रीजीजू

रीजीजू ने कहा, ‘‘मैं तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर करने की पुरुष और महिला हाकी टीमों की दावेदारी के लिए दोनों की हौसला-अफजाई करने के लिए यहां आया हूं।

I hope Indian hockey regains its lost glory: Rijiju- India TV Hindi Image Source : PTI I hope Indian hockey regains its lost glory: Rijiju

भुवनेश्वर। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें अगले साल होने वाले तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस तरह आठ बार की ओलंपिक चैंपियन टीम को खेल में अपना पुराना गौरव फिर हासिल करने में मदद मिलेगी। 

रीजीजू ने यहां दो चरण के क्वालीफायर के पहले दिन के खेल के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर करने की पुरुष और महिला हाकी टीमों की दावेदारी के लिए दोनों की हौसला-अफजाई करने के लिए यहां आया हूं।

उम्मीद करता हूं कि भारत हाकी में अपना पुराना खोया गौरव हासिल करेगा।’’ महिला और पुरुष टीम के क्रमश: अमेरिका और रूस के खिलाफ यहां कलिंगा स्टेडियम में पहले चरण के मुकाबले देखने वाले रीजीजू ने कहा कि सरकार देश को ओलंपिक गौरव दिलाने की खिलाड़ियों की कवायद में हर संभव सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।