A
Hindi News खेल अन्य खेल ईस्ट बंगाल की ओर से खेलते नजर आएंगे भारतीय मूल के ईरानी फुटबॉलर ओमिद सिंह

ईस्ट बंगाल की ओर से खेलते नजर आएंगे भारतीय मूल के ईरानी फुटबॉलर ओमिद सिंह

ईस्ट बंगाल ने रविवार को भारतीय मूल के ईरान के फुटबाल खिलाड़ी ओमिद सिंह को दो साल के लिए अनुबंधित किया। 

<p>ईस्ट बंगाल की ओर से...- India TV Hindi Image Source : TWITTER ईस्ट बंगाल की ओर से खेलते नजर आएंगे भारतीय मूल के ईरानी फुटबॉलर ओमिद सिंह

कोलकाता। ईस्ट बंगाल ने रविवार को भारतीय मूल के ईरान के फुटबाल खिलाड़ी ओमिद सिंह को दो साल के लिए अनुबंधित किया। ओमिद मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं। ईस्ट बंगाल के शीर्ष अधिकारी देवव्रत सरकार ने यहां कहा, ‘‘ओमिद ने हमारे साथ दो साल का अनुबंध किया है। अगला सत्र शुरू होने पर वह हमारे साथ जुड़ेगा।’’

ओमिद पंजाब से ताल्लुक रखते हैं और उनके पास अब भी भारतीय पासपोर्ट है। यह 29 साल का खिलाड़ी लेफ्ट विंगर के तौर पर खेलता है। वह अभी पर्शियन गल्फ प्रो लीग में नाफ्त मासजेद सुलेमान एफसी ओर से खेलते हैं। इस फुटबालर ने दावा किया है कि भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने कथित तौर पर उनमें रुचि दिखाई है।

ईरान के दैनिक समाचार पत्र ने ओमिद के हवाले से कहा, ‘‘स्टिमक ने मुझे फोन किया और मैंने भारत के लिए खेलने की बात स्वीकार कर ली।’’ कोविड-19 महामारी के कारण आईलीग को निलंबित किया गया है जिसके अभी चार दौर होने बाकी हैं।

ईस्ट बंगाल की टीम अभी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है लेकिन अगले सत्र में इंडियन सुपर लीग में खेलने की घोषणा करने वाली चिर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान की टीम का खिताब जीतना तय है जो 13 अंक की बढ़त के साथ शीर्ष पर है।