A
Hindi News खेल अन्य खेल अगर कोरोनावायरस नहीं जाता है तो ओलम्पिक को आयोजित कराना नामुमकिन - शिंजो आबे

अगर कोरोनावायरस नहीं जाता है तो ओलम्पिक को आयोजित कराना नामुमकिन - शिंजो आबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि अगर कोरोनावायरस के कारण उपजी स्थिति ठीक नहीं होती है तो अगले साल भी ओलम्पिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा।

If the coronavirus does not go, it is impossible to organize the Olympics - Shinzo Abe- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES If the coronavirus does not go, it is impossible to organize the Olympics - Shinzo Abe

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि अगर कोरोनावायरस के कारण उपजी स्थिति ठीक नहीं होती है तो अगले साल भी ओलम्पिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा। टोक्यो ओलम्पिक इसी साल होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें एक साल तक के लिए टाल दिया गया। ओलम्पिक से संबंधी सवाल के जवाब में आबे ने कहा कि यह जरूरी है कि खिलाड़ी और दर्शक सुरक्षित महसूस करें और इसके लिए जरूरी है कि वायरस को रोका जाए।

सीएनएन ने आबे के हवाले से लिखा है, "हम लगातार कहते आ रहे हैं कि ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन तभी होना चाहिए जब सभी इसमें सुरक्षित होकर भाग ले सकें। अगर कोरोनावायरस नहीं जाता है तो इस तरह से खेल आयोजित कराना नामुमकिन होगा।"

इससे पहले टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा था कि अगर खेलों में और देरी होती है तो फिर इन्हें रद्द कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें - कोरोना के चलते मैनचेस्टर युनाइटेड ने भारत दौरे के प्री सीजन को किया रद्द – रिपोर्ट

योशिइरो मोरी से जब खेलों को आगे बढ़ाने के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, "इस स्थिति में ओलम्पिक को रद्द कर देना चाहिए।"

टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन इस वैश्विक महामारी के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे।