A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा के लिये मैं सर्वश्रेष्ठ दावेदार हूं: प्लातिनी

फीफा के लिये मैं सर्वश्रेष्ठ दावेदार हूं: प्लातिनी

पेरिस: यूरोपीय फुटबाल प्रमुख माइकल प्लातिनी ने कहा कि वह विवादों से घिरे फीफा की अध्यक्षता के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं हालांकि फिलहाल वह खेल से निलंबित हैं। फ्रांस के महान फुटबालर प्लातिनी फीफा अध्यक्ष

फीफा के लिये मैं...- India TV Hindi फीफा के लिये मैं सर्वश्रेष्ठ दावेदार हूं: प्लातिनी

पेरिस: यूरोपीय फुटबाल प्रमुख माइकल प्लातिनी ने कहा कि वह विवादों से घिरे फीफा की अध्यक्षता के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं हालांकि फिलहाल वह खेल से निलंबित हैं।

फ्रांस के महान फुटबालर प्लातिनी फीफा अध्यक्ष पद के सात दावेदारों में से एक हैं । उनका मानना है कि बतौर खिलाड़ी, कोच और प्रशासक उनका अनुभव उन्हें बाकी छह प्रतिद्वंद्वियों से मीलों आगे रखता है।

साठ बरस के प्लातिनी ने कहा , मैं विश्व फुटबाल की अगुआई के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प हूं । मैं ही अकेला ऐसा उम्मीदवार हूं जिसका फुटबाल के लिये व्यापक नजरिया है।

फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर द्वारा 2011 में प्लातिनी को किये गए 18 लाख यूरो के विवादित भुगतान की जांच होने तक दोनों 90 दिन का निलंबन झेल रहे हैं।

प्लातिनी ने कहा , मैं फ्रांस टीम का सदस्य और कोच रह चुके हैं जबकि नैंसी क्लब का अधिकारी रहा हूं और आज युएफा का अध्यक्ष हूं और अपने काम को पूरी ईमानदारी से अंजाम दिया है।

प्लातिनी का सामना प्रिंस अली बिन अल हुसैन, मूसा बिलिटी, जेरोम शैंपेन, जियानी इंफांटिनो, शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा और तोक्सा सेक्सवाले से होगा।