A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन की इनामी राशि में हुई बढ़ोतरी, पहुंची 33 करोड़ के पार

फ्रेंच ओपन की इनामी राशि में हुई बढ़ोतरी, पहुंची 33 करोड़ के पार

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम की कुल इनामी राशि बढ़कर 4.26 करोड़ यूरो हो गई है। आयोजकों ने टूर्नामेंट के लिए नए कोर्ट का उद्घाटन भी किया।

Increase in the French Open's prize money, crossing 33 million- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Increase in the French Open's prize money, crossing 33 million

पेरिस। फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम की कुल इनामी राशि बढ़कर 4.26 करोड़ यूरो हो गई है। आयोजकों ने टूर्नामेंट के लिए नए कोर्ट का उद्घाटन भी किया।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालीफाइंग या पहले दौर में हारकर बाहर होने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को इससे सबसे अधिक लाभ होगा। आगे के दौर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को अब 46,000 यूरो मिलेंगे जो पिछले साल से 15 प्रतिशत ज्यादा है। 

टूर्नामेंट के एकल वर्ग का खिताब जीतने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को 23 लाख यूरो जबकि फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को 11.8 लाख यूरो दिया जाएगा। 

विजेताओं की इनामी राशि में 4.55 और फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि में 5.36 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

आयोजकों ने गुरुवार को 5,000 की क्षमता वाले एक क्ले कोर्ट भी उद्धाटन किया। यह कोर्ट फ्रेंच ओपन में उपयोग होने वाला तीसरा सबसे बड़ा कोर्ट है।