A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी विश्व लीग फाइनल्स: भारत ने आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

हॉकी विश्व लीग फाइनल्स: भारत ने आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

भारत ने गोल करने के कुछ अच्छे मौके गंवाने के बावजूद प्रभावशाली प्रदर्शन करके हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के पूल चरण के अपने शुरूआती मैच में मौजूदा चैंपियन और विश्व में दूसरे नंबर के आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका।

India begin their Hockey World League Finals with a 1-1...- India TV Hindi India begin their Hockey World League Finals with a 1-1 draw against Australia in Bhubaneshwar

भुवनेश्वर: भारत ने गोल करने के कुछ अच्छे मौके गंवाने के बावजूद प्रभावशाली प्रदर्शन करके हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के पूल चरण के अपने शुरूआती मैच में मौजूदा चैंपियन और विश्व में दूसरे नंबर के आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका। 

कलिंगा स्टेडियम में दूधिया रोशनी में दर्शकों के अपार समर्थन के बीच भारत ने बेहतर खेल दिखाया और खेल पर नियंत्रण के मामले में आस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ा। भारत ने आक्रामक शुरूआत की। मनदीप सिंह ने 20वें मिनट में उसे बढ़त दिलायी लेकिन आस्ट्रेलिया ने एक मिनट बाद ही बराबरी का गोल दाग दिया। उसकी तरफ से जेरेमी हेवार्ड ने 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। 

भारतीयों ने अच्छी शुरूआत की तथा मैच में गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन फारवर्ड विशेषकर गुरजंत सिंह और आकाशदीप सिंह आज फार्म में नहीं थे। भारत मैच के पहले मूव में ही बढ़त बनाने की स्थिति में था। एसवी सुनील ने यह मूव बनाया और उन्होंने गुरजंत के पास गेंद पहुंचायी जिनके पास गोल करने का सुनहरा मौका था लेकिन टेलर लोवेल ने फुर्ती दिखाकर आस्ट्रेलियाई गोल के सामने उनके शाट को रोक दिया। 

इसके दो मिनट बाद लोवेल ने फिर से दो गोल बचाये। पहली बार उन्होंने आकाशदीप के प्रयास को नाकाम किया और गुरजंत को दूसरी बार गोल करने से रोका। भारत ने पहले क्वार्टर में आस्ट्रेलियाई रक्षकों को व्यस्त रखा। उसे छठे मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन वापसी करने वाले रूपिंदर पाल सिंह का फ्लिक सीधे लोवेल के पास चला गया।इस क्वार्टर में आस्ट्रेलिया को गोल करने का केवल एक मौका मिला जब 12वें मिनट में उसे पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने डाइव लगाकर उसे रोक दिया।