A
Hindi News खेल अन्य खेल मालदीव को हरा U-18 सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश से होगा खिताबी मुकाबला

मालदीव को हरा U-18 सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश से होगा खिताबी मुकाबला

भारतीय अंडर-18 फुटबाल टीम ने सैफ चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को मालदीव को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। 

<p>मालदीव को हरा U-18 सैफ...- India TV Hindi Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM मालदीव को हरा U-18 सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश से होगा खिताबी मुकाबला

काठमांडू। भारतीय अंडर-18 फुटबाल टीम ने सैफ चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां मालदीव को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। भारत के लिए नरेन्द्र गहलोत (सातवें मिनट), मनवीर सिंह (79वां मिनट) और निंथोइंगानबा मीथेइ (81वां मिनट) गोल करने में सफल रहे जबकि अहनफ राशीद के आत्मघाती गोल ने भारतीय जीत के अंतर को बढ़ाने में मदद की।

रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी। भारतीय टीम मैच के शुरुआत से ही दबदबा कायम कर लिया था। इंटरकांटिनेंटल कप में सीनियर टीम का हिस्सा रहे नरेन्द्र ने हेडर से गोलकर सातवें मिनट में भी टीम को बढ़त दिला दी।

भारतीय टीम ने इसके बाद मालदीव की रक्षापंक्ति पर दबाव बरकरार रखा लेकिन टीम गोल के लिए मौके बनाकर गेंद से नियंत्रण खो दे रही थी। इस बीच मालदीव के गोलकीपर ने कुछ शानदार बचाव किया। मध्यांतर से पहले मालदीव के खिलाड़ी भी भारतीय रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल पोस्ट तक पहुंच गये।

अहमद हुसाम और कप्तान नाजीम का तालमेल आखिरी क्षणों में गड़बड़ा गया। दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी मनवीर ने भारतीय बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके दो मिनट के बाद ही मीथेइ ने शानदार गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया जो निर्णायक साबित हुआ।