A
Hindi News खेल अन्य खेल नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत को दोनों मुकाबलों में मिली हार

नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत को दोनों मुकाबलों में मिली हार

भारत को फिडे-चेस.काम ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे दौर के मुकाबलों में बुधवार को यूरोप और शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन से 1.5-2.5 के समान अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

<p>नेशन्स कप शतरंज...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत को दोनों मुकाबलों में मिली हार

भारत को फिडे-चेस.काम ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे दौर के मुकाबलों में बुधवार को यूरोप और शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन से 1.5-2.5 के समान अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के दूसरे दिन पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद का सामना चीन के डिंग लीरेन से था और इन दोनों ने 54 चाल के बाद अंक बांटने पर सहमति जतायी।

पी हरिकृष्णा ने अपने से अधिक रेटिंग के यु यांग्यी को ड्रा पर रोका जबकि लंबे समय से एक दूसरे की प्रतिद्वंद्वी रही कोनेरू हंपी और हाउ यिफान की बाजी भी बराबर रही। लेकिन भारत के नंबर दो खिलाड़ी विदित गुजराती ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी बाजी गंवायी। वह वांग हाओ से हार गये जिससे चीन चौथे दौर में जीत दर्ज करने में सफल रहा।

इससे पहले भारत को गुजराती की लेवोन आरोनियन के हाथों हार के कारण यूरोप से 1.5-2.5 के अंतर से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आनंद और मैक्सिम वाचियर लाग्रेव ने शीर्ष बोर्ड पर बाजी ड्रा खेली। इसके बाद हरिकृष्णा ने यान क्रिस्टोफ डुडा को बराबरी पर रोका जबकि विश्व रैपिड चैंपियन हंपी और अन्ना मुजीचुक ने भी अंक बांटे।

चीन ने तीसरे दौर में रूस से 2-2 से ड्रा खेला था जबकि यूरोप ने अमेरिका को 3-1 से हराया था। चीन अभी सात मैच अंक और 10.5 बोर्ड अंक लेकर शीर्ष पर है। पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत एक मैच अंक और 6.5 बोर्ड अंक के साथ सबसे निचले स्थान पर है। भारत ने मंगलवर को अमेरिका को 2-2 से ड्रा पर रोका था लेकिन वह शेष विश्व से 1.5-2.5 से हार गया था।