A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट में शेष विश्व से हारा भारत

ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट में शेष विश्व से हारा भारत

पहले मुकाबले में अमेरिका से ड्रा खेलने के बाद दूसरे मैच में भारत को शेष विश्व से 1.5-2.5 से हार का सामना करना पड़ा।

India lost to rest of world in online nations cup chess tournament- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES India lost to rest of world in online nations cup chess tournament

चेन्नई। भारत को मंगलवार को फिडे-चेस.कॉम ऑनलाइन नेशन्स कप शतरंज टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में अमेरिका से ड्रा खेलने के बाद दूसरे मैच में शेष विश्व से 1.5-2.5 से हार का सामना करना पड़ा। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को तैमूर रादजाबोव ने ड्रा पर रोक दिया जबकि विश्व रैपिड चैंपियन कोनेरू हंपी भी पूर्व विश्व चैंपियन मारिया मुजीचुक का रक्षण तोड़ने में नाकाम रही। 

पी हरिकृष्णा और युवा खिलाड़ी अलिरेजा फिरोजा ने भी अंक बांटे लेकिन विदित गुजराती की जगह उतरे बी अधिबान को पेरू के जॉर्ज कोरी के हाथों हार झेलनी पड़ी जिससे भारत ने यह मुकाबला गंवा दिया। 

शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन ने अपनी दूसरी जीत से बढ़त बना ली है। उसने पहले मैच में शेष विश्व को 3-1 से हराने के बाद दूसरे मुकाबले में यूरोप को इसी अंतर से पराजित किया। चीन के अब चार मैच अंक (प्रत्येक मैच से दो) और छह बोर्ड अंक हैं। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में अमेरिका के साथ अंक बांटे। 

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के बाद इटली लौटे जुवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो

हंपी ने अन्ना जातोनकिश पर जीत दर्ज लेकिन आनंद ने हिकारू नकामुरा से बाजी ड्रॉ खेली। फैबियानो कारूआना हालांकि भारत के नंबर दो खिलाड़ी गुजराती पर जीत दर्ज करने में सफल रहे। हरिकृष्णा और लेनियर डोमिनगेज की बाजी बराबर रही।