A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय शटलर्स का विजयी आगाज, कजाकिस्तान को 4-1 से दी मात

एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय शटलर्स का विजयी आगाज, कजाकिस्तान को 4-1 से दी मात

भारत ने फिलिपींस की राजधानी में मंगलवार को शुरू हुई बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप के अपने पहले मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हरा दिया।

<p>एशियाई टीम...- India TV Hindi Image Source : KIDAMBI SRIKANTH एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारतीय शटलर्स का विजयी आगाज, कजाकिस्तान को 4-1 से दी मात

मनीला| भारत ने फिलिपींस की राजधानी में मंगलवार को शुरू हुई बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप के अपने पहले मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हरा दिया। भारत के लिए ग्रुप-बी में किदाम्बी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और शुभांकर डे ने पुरुष एकल मुकाबले जीते जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने युगल मुकाबले में जीत हासिल की। एक अन्य युगल मुकाबले में एचएस प्रणॉय और चिराग शेट्टी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत ने दिन के पहले मुकाबले में दिमित्री पानारिन को 21-10, 2-17 से 23 मिनट के भीतर हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद लक्ष्य ने अर्तुर जियाजोव को 21-13, 21-8 से हराकर टीम को 2-0 की लीड दिला दी।

तीसरे मुकाबले में शुभांकर ने खैतमुरात कुल्मातोव को 26 मिनट के भीतर 21-11, 21-5 से हराया। इस जीत के साथ भारत ने मुकाबले में अजेय बढ़त ले ली। प्रणॉय और शेट्टी को हालांकि अर्तुर और पानारिन की जोड़ी के हाथों 21-18 16-21 19-21 से हार मिली। यह मैच 42 मिनट चला।

अंतिम मुकाबले में अर्जुन और कपिला ने निकिता ब्रागिन और खैतमुरात को 20 मिनट में 21-14, 21-8 से हराकर भारत को 4-1 से जीत दिला दी। भारत का अगला मुकाबला 13 फरवरी को मलेशिया से होना है।

भारत को इस चैम्पियनशिप में मलेशिया और कजाकिस्तान, मौजूदा चैम्पियन इंडोनेशिया और फिलिपींस के साथ रखा गया है। इस ग्रुप में शुरुआती समय में चीन और हांगकांग थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण ये दो देश इस चैम्पियनशिप से बाहर हो गए।

भारत की पुरुष टीम जहां पूरी ताकत के साथ इस चैम्पियनशिप में खेल रही है वहीं भारत की महिला टीम इस चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं ले रही है। इसका कारण कोरोनावायरस है।