A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत

फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत

फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना सबसे पहले अमेरिका से होगा और इसकी तैयारी के लिए टीम ने बुधवार को पहले प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लिया।

INDIA UNDER 17 FOOTBALL TEAM- India TV Hindi INDIA UNDER 17 FOOTBALL TEAM

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना सबसे पहले अमेरिका से होगा और इसकी तैयारी के लिए टीम ने बुधवार को पहले प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लिया। गोवा से मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंची टीम ने मुख्य कोच लुइस नोर्टन डे माटोस के मार्गदर्शन में अभ्यास किया।

फीफा अंडर-17 विश्व कप के आगाज में अब 8 दिन शेष रह गए हैं। टीम के मुख्य कोच ने इस प्रशिक्षण सत्र के दौरान रणनीतिक अभ्यास पर जोर देने के साथ-साथ अन्य तकनीकी मामलों पर ध्यान दिया। भारतीय टीम ने गोवा में मॉरीशस के खिलाफ गोवा में खेले गए अभ्यास मैच में 3-0 से जीत हासिल की थी। ऐसे में टीम का मनोबल मजबूत है।

कोच माटोस ने कहा, "हमारे लिए यह पल भारतीय फुटबाल जगत के इतिहास में काफी खास है। इससे जुड़कर हर कोई काफी खुश है।" टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में अमेरिका, कोलंबिया और घाना के साथ रखा गया है। कोलंबिया भारत पहुंचने वाली पहली टीम है और वह भी इसी मैदान पर प्रशिक्षण कर रही है।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना छह अक्टूबर को अमेरिका, नौ अक्टूबर को कोलंबिया और 12 अक्टूबर को घाना से होगा। कोच ने कहा कि हर खिलाड़ी के लिए यह टूर्नामेंट बहुत बड़ा पल है क्योंकि ये सभी अब नायक बनने वाले हैं। टीम के खिलाड़ी पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने फीफा विश्व कप में हिस्सा लिया है। ये आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेंगे और यही उनके लिए एक बड़ी जीत है।