A
Hindi News खेल अन्य खेल एनआरएआई को घरेलू विश्व कप से दो से चार ओलंपिक कोटे की उम्मीद

एनआरएआई को घरेलू विश्व कप से दो से चार ओलंपिक कोटे की उम्मीद

सिंह ने कहा कि भारत तीसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है लेकिन यह पहली बार है जब इसके जरिये ओलंपिक कोटा हासिल किया जा सकता है। 

<p>एनआरएआई को घरेलू...- India TV Hindi एनआरएआई को घरेलू विश्व कप से दो से चार ओलंपिक कोटे की उम्मीद 

नयी दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के प्रमुख रनिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि 20 फरवरी से शुरू होने वाले विश्व कप से भारत को दो से चार ओलंपिक कोटे हासिल करने की उम्मीद है। इस टूर्नामेंट के जरिये टोक्यो 2020 ओलंपिक के लिए 16 कोटे हासिल किये जा सकते हैं। 

एनआरएआई प्रमुख ने कहा, ‘‘वास्तविक रूप से, मैं दो से चार कोटे की उम्मीद कर रहा हूं। लेकिन निशानेबाजी में यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप प्रतियोगिता वाले दिन कैसा प्रदर्शन करते हैं। हम इससे ज्यादा भी हासिल कर सकते हैं।’’ 

सिंह ने कहा कि भारत तीसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है लेकिन यह पहली बार है जब इसके जरिये ओलंपिक कोटा हासिल किया जा सकता है। 

भारत की ओर से विश्व कप में 34 निशानेबाज भाग ले रहे हैं जबकि 58 देश के कुल 495 खिलाड़ी यहां अपना हुनर दिखायेंगे। टूर्नामेंट का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण भी होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रतियोगिता का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण होगा। मैं आपको बताना चाहूंगा कि हमने प्रतियोगिता के लिए सरकार से कोई मदद नहीं ली है और खुद इसका आयोजन कर रहे है।’’ 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी निशानेबाजों के भी टूर्नामेंट के लिये वीजा समय पर हासिल करने की उम्मीद हैं