A
Hindi News खेल अन्य खेल खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान होगा ब्रिक्स गेम्स का आयोजन : खेल मंत्री रिजिजू

खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान होगा ब्रिक्स गेम्स का आयोजन : खेल मंत्री रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि अगले साल होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के दौरान ब्रिक गेम्स 2021 का आयोजन करने की योजना है।

<p>खेलो इंडिया गेम्स 2021...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/KIREN RIJIJU खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान होगा ब्रिक्स गेम्स का आयोजन : खेल मंत्री रिजिजू

नई दिल्ली| केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि अगले साल होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के दौरान ब्रिक गेम्स 2021 का आयोजन करने की योजना है। रिजिजू ने कहा, "खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान एक ही समय पर एक ही आयोजन स्थल पर ब्रिक्स गेम्स 2021 आयोजित किया जाएगा, ताकि देश के विभिन्न हिस्सों से हमारे खिलाड़ी जो खेलो इंडिया गेम्स में भाग लेंगे, उनके पास ब्रिक्स गेम्स को करीब से देखने और इसका लाभ उठाने का शानदार अवसर होगा।"

रिजिजू ने कहा कि ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के खेल मंत्रियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड 19 के इस दौर में खेल और आगे के रास्ते के प्रभावों का आंकलन किया। बैठक में ब्रिक्स देशों के खेल मंत्रियों ने अगले साल हरियाणा के पंचकूला में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के उद्घाटन समारोह में भाग लेने की सहमति दी।

भारत के खेल के आयोजन को अनलॉक करने के बारे में उन्होंने कहा, " ब्रिक्स, खेल और खेलों की भारत की 2021 की अध्यक्षता के दौरान, शानदार होगा। भारत सरकार खेलो इंडिया योजना के तहत वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करती है।"

रिजिजू ने कहा, " जैसे ही हम कोविड-19 का हल करने के तरीके ढूंढते हैं, हम 2021 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन के लिए आशान्वित हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के दौरान, हम ब्रिक्स के सदस्य देशों को आमंत्रित करेंगे कि वे खेलो इंडिया के उद्घाटन या समापन समारोह के दौरान अपने पारंपरिक स्वदेशी खेलों का प्रदर्शन करें।"