A
Hindi News खेल अन्य खेल कजाखस्तान के नूर सुल्तान में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

कजाखस्तान के नूर सुल्तान में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान बीच डेविस कप का मुकाबला नूर सुल्तान में 29-30 नवंबर को खेला जाएगा।

<p>कजाखस्तान के नूर...- India TV Hindi Image Source : TWITTER कजाखस्तान के नूर सुल्तान में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

नयी दिल्ली। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला नूर सुल्तान में खेलेगी। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कजाखस्तान की राजधानी को इस मुकाबले की मेजबानी सौंपकर वेन्यू को लेकर अनिश्चितता खत्म कर दी है। आईटीएफ के स्वतंत्र ट्रिब्यूनल ने चार नवंबर को डेविस कप समिति द्वारा लिये गए फैसले पर मुहर लगाई कि यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर खेला जाना चाहिये।

पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने फैसले के खिलाफ अपील की थी। उसने कहा था कि यदि भारतीय तीर्थयात्री बिना किसी सुरक्षा खतरे के पाकिस्तान जा सकते हैं तो भारतीय टीम इस्लामाबाद में मैच क्यो नहीं खेल सकती। एआईटीए के सीईओ अखूरी विश्वदीप ने कहा, ‘‘ आईटीएफ ने हमें बताया है कि मुकाबला नूर सुल्तान में होगा। हमें नहीं पता कि पीटीएफ की अपील खारिज हुई है या नहीं। हमें देर रात को मिली सूचना में नये वेन्यू के बारे में बताया गया।’’

मुकाबला 29-30 नवंबर को खेला जाना है। पहले इसे सितंबर में होना था लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए भारत ने इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित कराने की मांग की थी। भारत ने अपनी पूरी मजबूत टीम का ऐलान किया था क्योकि पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले सभी शीर्ष खिलाड़ी तटस्थ स्थान पर खेलने को तैयार हैं।

भारतीय टीम की अगुवाई सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन करेंगे जबकि लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियान युगल खेलेंगे। रोहन बोपन्ना ने कंधे की चोट के कारण नाम वापिस ले लिया है ।