A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय ऐथलीट अमेरिका में यौन शोषण का दोषी करार दिया गया

भारतीय ऐथलीट अमेरिका में यौन शोषण का दोषी करार दिया गया

भारत के स्नोशू एथलीट तनवीर हुसैन पारा को अमेरिका में 12 साल की लड़की के साथ गलत व्यवहार का दोषी पाया गया है।

Tanveer Hussain- India TV Hindi Tanveer Hussain

न्यूयॉर्क: भारत के स्नोशू एथलीट तनवीर हुसैन पारा को अमेरिका में 12 साल की लड़की के साथ गलत व्यवहार का दोषी पाया गया है। एसेक्स काउंटी के जिला अटॉर्नी क्रिस्टी स्प्राग्युए ने एक बयान में कहा कि एसेक्स काउंटी की जूरी ने 25 साल के तनवीर को यौन उत्पीड़न और बच्चे की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने का दोषी पाया गया है।

'द एडीरोनडैक डेली इंटरप्राइजेज' अखबार के मुताबिक, सारांक लेक विलेज पुलिस ने हुसैन को एक मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे 2 दिन पहले ही उसने डिवे माउंटेन रिक्रिएशन सेंटर में विश्व स्नोशू चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। स्प्राग्युए ने कहा, ‘हुसैन पर 12 साल की बच्ची के साथ शरीरिक संबंध बनाने की कोशिश करने के आरोप हैं।’ लड़की ने पुलिस को बताया कि 27 फरवरी की रात को हुसैन ने उसे पकड़ा और गलत तरीके से छुआ।

हुसैन ने इन आरोपों का खंडन किया है और भारत लौटने के लिए समझौता करने से भी इनकार कर दिया है। पिछले 5 महीनों से हुसैन वहां रह रहा है। उसकी पत्नी लिंडी एलिस ने एसेक्स काउंटी से उनकी जमानत कराई है और अब वह मंगलवार को होने वाली अगली सुनवाई का इंतजार कर रहा है। हुसैन के वकील ब्रायन बारेठ ने कहा, ‘हुसैन कानूनी तौर पर निर्दोष है और किसी के पास उसे गलत साबित करने का कारण नहीं है।’ हुसैन को इससे पहले नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से इनकार दिया था। उसने 25 फरवरी से शुरू हुई विश्व स्नोशू चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वीजा मांगा था।