A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक निशानेबाजी स्पर्धा से पहले भारतीय कोच अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त

ओलंपिक निशानेबाजी स्पर्धा से पहले भारतीय कोच अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त

निशानेबाजी में भारत के रिकॉर्ड 15 खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे जिसमें दो प्रतियोगिताओं का फाइनल शनिवार को होगा।   

Indian coach confident of good performance ahead of Olympic shooting event- India TV Hindi Image Source : PTI Indian coach confident of good performance ahead of Olympic shooting event

टोक्यो। भारतीय निशानेबाजी टीम की कोच दीपाली देशपांडे और रौनक पंडित ने यहां तोक्यो ओलंपिक में निशानेबाजों के पहले बड़े मुकाबले की पूर्व संध्या पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जतायी। शनिवार को शुरू होने वाली निशानेबाजी स्पर्धाओं में अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवान महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

इसका आयोजन असाका रेंज में होगा। इसके बाद पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन और फाइनल में सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा चुनौती पेश करेंगे। राइफल और पिस्टल दोनों के कोच को खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

राष्ट्रीय राइफल कोच दीपाली ने कहा, ‘‘सभी लड़कियां (महिला खिलाड़ी) प्रतिस्पर्धा को लेकर उत्साहित हैं और आज की योजना के अनुसार उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। हम उनके कल के अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं।’’ 

पिस्टल कोच रौनक ने कहा, ‘‘ हाँ लड़कों (पुरुष खिलाड़ी) ने आज दल के अन्य सदस्यों के साथ एक घंटे के लिए अभ्यास किया। वे सभी तैयार हैं। हम सभी प्रतियोगिताओं के शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे है।"

निशानेबाजी में भारत के रिकॉर्ड 15 खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे जिसमें दो प्रतियोगिताओं का फाइनल शनिवार को होगा।