A
Hindi News खेल अन्य खेल VIDEO: खेल गांव में भारतीय दल ने किया नीरज का जोरदार स्वागत

VIDEO: खेल गांव में भारतीय दल ने किया नीरज का जोरदार स्वागत

नीरज चोपड़ा ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने के बाद शनिवार को जब तोक्यो ओलंपिक खेलों के खेल गांव में पहुंचे तो भारतीय दल ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Tokyo Olympics- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CHHOTEBOXINGCO1 Tokyo Olympics

तोक्यो। नीरज चोपड़ा ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने के बाद शनिवार को जब तोक्यो ओलंपिक खेलों के खेल गांव में पहुंचे तो भारतीय दल ने उनका जोरदार स्वागत किया। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह सहित भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों ने खेल गांव में एक छोटे समारोह में नीरज की ऐतिहासिक उपलब्धि की प्रशंसा की।

केक काटे जाने के बाद मनप्रीत ने भारत की तरफ से ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी नीरज की जमकर प्रशंसा की। मनप्रीत ने कहा, ‘‘पूरा देश अभी नीरज की बात कर रहा है। उसने कड़ी मेहनत की थी और वह इसका (स्वर्ण पदक) हकदार था। हम सभी को उस पर गर्व है। मैं ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं।’’

भारत ने तोक्यो ओलंपिक में सात पदक जीते जो उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उसने लंदन 2012 में छह पदक जीते थे।