A
Hindi News खेल अन्य खेल चीन के खिलाफ फुटबॉल मैच के लिये भारतीय टीम की घोषणा, सुनील छेत्री समेत इन्हें मिला मौका

चीन के खिलाफ फुटबॉल मैच के लिये भारतीय टीम की घोषणा, सुनील छेत्री समेत इन्हें मिला मौका

मुख्य कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने चीन के खिलाफ 13 अक्टूबर को सुजोऊ में होने वाले अंतरराष्ट्रीय फुटबाल मैच के लिये मंगलवार को 22 सदस्यीय टीम घोषित की।

चीन के खिलाफ फुटबॉल मैच के लिये भारतीय टीम की घोषणा- India TV Hindi Image Source : PTI चीन के खिलाफ फुटबॉल मैच के लिये भारतीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली। मुख्य कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने चीन के खिलाफ 13 अक्टूबर को सुजोऊ में होने वाले अंतरराष्ट्रीय फुटबाल मैच के लिये मंगलवार को 22 सदस्यीय टीम घोषित की। भारत का यह चीन में पहला मैच होगा। स्ट्राइकर बलवंत सिंह को टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि उनके पासपोर्ट की अविध छह महीने से कम रह गयी है। चीन ने उन्हें वीजा देने से इन्कार कर दिया था। 

बता दें कि इस दोस्ताना मैच के लिए टीम के रवाना होने से पहले मुख्य कोच स्टीफन कांस्टैनटाइन ने कहा है कि यह मैच पूरे विश्व के लिए दोस्ताना मैच होगा लेकिन उनके लिए नहीं। कोच ने यह बात मंगलवार को टीम के रवाना होने से पहले आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कही।

उन्होंने कहा, "जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हो तो आपके सामने जो भी चीज आए उसे गंभीरता से लेना चाहिए। आप अरबों लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मैं आपको बता नहीं सकता कि हमारे लिए यह मैच कितना अहम है।"

 

भारत और चीन की टीम आखिरी बार 1997 में नेहरू कप के दौरान आमने-सामने हुई थी जब चीन की टीम ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।

भारतीय टीम : 
गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, करणजीत सिंह।
मिडफील्डर : प्रीतम कोटाल, सार्थक गोलुई, संदेश झिंगन, अनस एडथोडिका, सलाम रंजन सिंह, सुभाषीश बोस, नारायण दास।
मिडफील्डर : उदांता सिंह, निखिल पुजारी, प्रणॉय हल्दर, रोवेलिन बोर्गेस, अनिरुद्ध थापा, विनीत राय, हालीचरण नारजारे, आसिक कुरुनीयान।
फारवर्ड : सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ, सुमित पासी, फारूक चौधरी।