A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय हॉकी कोच रीड ने बताया, स्किल आधारित ट्रेनिंग पर दे रहे हैं ध्यान

भारतीय हॉकी कोच रीड ने बताया, स्किल आधारित ट्रेनिंग पर दे रहे हैं ध्यान

बेंगलुरू के नेताजी सुभाष साउदर्न सेंटर में भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया है। कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के बाद दोनों टीमों को अभ्यास रोकना पड़ा था।

Indian Hockey Coach Graham Reid- India TV Hindi Image Source : TWITTER:@THEHOCKEYINDIA Indian Hockey Coach Graham Reid

नई दिल्ली| बेंगलुरू के नेताजी सुभाष साउदर्न सेंटर में भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया है। कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के बाद दोनों टीमों को अभ्यास रोकना पड़ा था। ब्रेक के बाद अभ्यास पर लौटने पर पुरुष टीम के छह खिलाड़ी जिसमें कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल थे, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

साई द्वारा जारी बयान में मनप्रीत के हवाले से लिखा गया है, "मैं कोविड-19 पॉजिटिव आया था और जब मैं ट्रेनिंग पर वापस लौटा तो हमने धीरे-धीरे वापसी की प्रक्रिया शुरू की। प्रशिक्षकों ने एक प्लान बनाया ताकि हम अपनी पूरी लय में वापसी कर सकें और मैं दोबारा अभ्यास पर लौटकर काफी खुश हूं।"

वहीं पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा है कि इस समय ध्यान स्किल आधारित ट्रेनिंग पर है।

ये भी पढ़ें - इस नए मंत्र के साथ भारतीय फुटबॉल करेगा दोबारा आगाज, एआईएफएफ ने उठाया बड़ा कदम

रीड ने कहा, "अलग-अलग खेलों में साई के एसओपी के मुताबिक हम धीरे-धीरे अभ्यास की सीमा बढ़ा रहे हैं ताकि हम इस शिविर के अंत तक टीम को कोविड-19 से पहले वाले स्तर पर ला सकें। यह एक धीमी प्रक्रिया है जिसका मकसद ज्यादा से ज्यादा आउटपुट निकलवाना है वो भी कम जोखिम लेकर।"

वहीं महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि वह ट्रेनिंग पर वापस लौट कर काफी खुश हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK के लिए शेन वॉटसन ने की सटीक भविष्यवाणी, तो फैन्स ने जोफ्रा आर्चर से कर दी उनकी तुलना

रानी ने कहा, "हम जितने भी सुरक्षा प्रोटोकॉल्स हैं उनका पालन कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम आने वाले कुछ महीनों में अपनी पुरानी लय और फॉर्म में वापसी करेंगे। लेकिन इस समय यह भी जरूरी है कि हम अपने आप को सुरक्षित रखें और सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए ट्रेनिंग करें।"