A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए कल लंदन रवाना होगी भारतीय टीम

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए कल लंदन रवाना होगी भारतीय टीम

अगले साल आयोजित होने वाले महिला विश्व कप में प्रवेश के लक्ष्य को ध्यान में रखकर भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को लंदन रवाना होगी।

Indian hockey team- India TV Hindi Indian hockey team

नई दिल्ली: अगले साल आयोजित होने वाले महिला विश्व कप में प्रवेश के लक्ष्य को ध्यान में रखकर भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को लंदन रवाना होगी, जहां वह आठ जुलाई को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल का आगाज करेगी। रानी के नेतृत्व में भारतीय टीम आठ जुलाई को जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

लंदन के लिए रवाना होने से पहले छह दिनों तक टीम ने राजधानी दिल्ली में प्रशिक्षण किया। एक बयान में कप्तान रानी ने कहा, "हमने पिछले एक सप्ताह में अंडर-18 पुरुष खिलाड़ियों के साथ कुछ मैच खेले हैं। लड़के अधिक तेजी और फुर्ती के साथ हॉकी खेलते हैं और ऐसे में हमने इन्हीं चीजों को ध्यान में रखकर ये मैच खेले। इसमें शारीरिक क्षमता का परीक्षण भी एक तथ्य था।"

इससे पहले, शिलारू में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्र में भारतीय टीम ने प्रशिक्षण लिया, ताकि वह जोहानसबर्ग की परिस्थितियों से स्वयं को परिचित कर सकें।

रानी ने कहा, "हम एक दिन में चार सत्रों में प्रशिक्षण करते थे और यह आसान नहीं। ये सत्र काफी चुनौतीपूर्ण थे, लेकिन विश्व कप में प्रवेश के लिए खिलाड़ियों के जोश और जुनून के आगे ये चुनौतियां फीकी नजर आईं। अगर हमारी टीम को देखा जाए, तो अधिकांश खिलाड़ियों में से किसी ने भी विश्व कप प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है और यही अकांक्षा उन्हें अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी।"

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका, चिली, अमेरिका और अर्जेटीना के साथ पूल-बी में शामिल किया गया है। आठ जुलाई को टूर्नामेंट के आगाज से पहले वे सोमवार को इंग्लैंड और बुधवार को आयरलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेंगी।