A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक ने लगातार दूसरी बार किया ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक ने लगातार दूसरी बार किया ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

अदिति ने क्वालीफाइंग सूची में 45वां स्थान हासिल किया। अदिति से पहले अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने भी तोक्यो ओलंपिक का टिकट कटा चुके हैं।

Indian woman golfer, Aditi Ashok, Olympics - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@EOIBEIJING Aditi Ashok

भारत की टॉप रैंक की महिला गोल्फर अदिति अशोक ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक में क्वालीफाय किया है। इससे पहले अदिति साल 2016 के रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था। अदिति ने क्वालीफाइंग सूची में 45वां स्थान हासिल किया। अदिति से पहले अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने भी तोक्यो ओलंपिक का टिकट कटा चुके हैं। लाहिड़ी भी रियो ओलंपिक 2016 खेल चुके हैं ।

अदिति की इस शानदार उपलब्धि पर पड़ोसी देश चीन में स्थिकि भारतीय दूतावास ने भी उन्हें बधाई दी है। दूतावास ने ट्वीट कर लिखा, ''अदिति अशोक तोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने वाली पहली महिला भारतीय गोल्फर बनी है। इसके लिए उन्हें ढेर सारी बधाई। आपने देश को बहुत गौरवान्वित किया है!''

यह भी पढ़ें- पूर्व कोच श्रीधरन श्रीराम ने बताया, WTC फाइनल में न्यूजीलैंड को मिला इंग्लैंड के कंडीशन का फायदा

ओलंपिक के लिए क्वालीफाय करने के बाद अदिति ने ट्वीट कर लिखा ,‘‘ मुझे अभी भी लगता है कि रियो ओलंपिक कल की ही बात थाी। भारत के लिये खेलना सम्मान की बात है। मुझे यह मौका एक बार फिर मिला है।’’ 

यह भी पढ़ें- खेल रत्न पुरस्कार के लिए बीसीसीआई ने दिया मिताली राज और रविचंद्रन अश्विन का नाम

माने को अर्जेंटीना के एमिलियानो ग्रिलो के नाम वापिस लेने के बाद मौका मिला। उनके क्वालीफिकेशन की पुष्टि छह जुलाई को होगी। अदिति का नाम पहली सूची में आ गया है जबकि दीक्षा डागर भी दूसरी सूची में जगह बना सकती है। कुछ खिलाड़ियों के नाम वापिस लेने पर उन्हें पांचवीं रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मौका मिल सकता है।