A
Hindi News खेल अन्य खेल दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय महिला टीम की मालदीव पर आसान जीत, बाला देवी ने किए दो गोल

दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय महिला टीम की मालदीव पर आसान जीत, बाला देवी ने किए दो गोल

दक्षिण एशियाई खेल में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मालदीव पर 5-0 से आसान जीत दर्ज करते हुए विजय शुरुआत की है। भारत के लिए बाला देवी ने सबसे अधिक दो गोल दागे। 

 Indian women's football team, Bala devi, south asian games, india vs maldives, india defeat maldiv- India TV Hindi Image Source : TWITTER/INDIAN FOOTBALL Indian women's football team

बाला देवी के दो गोल की मदद से मौजूदा चैंपियन भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मालदीव को 5-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। 

इस मुकाबले में बालादेवी ने दो गोल किये जबकि डेंगमेई ग्रेस, मनीषा और जाबमनी टुडु ने एक एक गोल दागा जिससे भारतीय टीम तीन अंक हासिल करने में सफल रही। ग्रेस ने पांचवें मिनट में ही भारत को बढ़त दिला दी थी जबकि बालादेवी ने 25वें और 33वें मिनट में गोल करके भारत की बढ़त मजबूत की। 

भारत मध्यांतर तक 3-0 से आगे था। भारतीय टीम ने अंतिम क्षणों में दो गोल दागकर अपनी जीत दमदार बना दी। मनीषा ने 87वें मिनट में और जाबमनी ने 88वें मिनट में गोल किये। भारत अपना अगला मैच गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।