A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर

भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर

भारत पूल ए में है जिसमें थाईलैंड के रूप में उसे आसान चुनौती मिली है। 

<p>भारत की नजरें फेड कप...- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @KARMANTHANDI भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर 

अस्ताना (कजाखस्तान): भारत की शीर्ष एकल खिलाड़ी अंकिता रैना और करमन कौर थांडी बुधवार से शुरू हो रहे फेड कप टेनिस टूर्नामेंट विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई के लिये भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। भारत पूल ए में है जिसमें थाईलैंड के रूप में उसे आसान चुनौती मिली है। असल चुनौती मेजबान कजाखस्तान है जिसके बाद टॉप 100 में शामिल दो एकल खिलाड़ी है। 

कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा विश्व रैंकिंग में 43वें स्थान पर है जबकि जरीना दियास 96वें स्थान पर है। पूल ए और बी की विजेता टीम आपस में खेलेंगी जिससे तय होगा कि विश्व कप दो में किसे जगह मिलेगी। 

पूल बी में चीन है जिसके पास दुनिया की 40वें नंबर की खिलाड़ी शुआई झांग और 42वीं रैंकिंग वाली सेइसेइ झेंग है। इसके अलावा कोरिया, इंडोनेशिया और प्रशांत ओशियाना भी इस ग्रुप में है। 

पूल बी से चीन का टॉप पर रहना लगभग तय है जबकि पूल ए में भारत और कजाखस्तान में से कोई पहुंचेगा। पिछले साल दिल्ली में अंकिता ने पुतिनसेवा को हराया था लेकिन इस बार कजाख खिलाड़ी अपने देश में खेल रही है। 

भारतीय टीम कजाखस्तान को हरा देती है तो प्रमोशन प्लेऑफ में चुनौती और मुश्किल हो जायेगी । कप्तान विशाल उप्पल ने कहा ,‘‘हम एक समय पर एक मैच के बारे में सोच रहे हैं। हमारी पहली चुनौती थाईलैंड को हराना है। कजाखस्तान की टीम मजबूत है लेकिन हमारे खिलाड़ी उलटफेर करने को बेताब हैं।’’