A
Hindi News खेल अन्य खेल 8 महीने बाद चीन में संपन्न हुई अंतराष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियनशिप

8 महीने बाद चीन में संपन्न हुई अंतराष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियनशिप

चीन की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी चेन मेंग पहली बार आईटीटीएफ महिला विश्व कप का खिताब जीतकर बेहद खुश हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा खुशी उन्हें इस बात की है कि वह दोबारा प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं।

Table Tennis- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Table Tennis

वैहै (चीन)| चीन की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी चेन मेंग पहली बार आईटीटीएफ महिला विश्व कप का खिताब जीतकर बेहद खुश हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा खुशी उन्हें इस बात की है कि वह दोबारा प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को विश्व कप का खिताब जीतने के बाद विश्व की नंबर-1 महिला एकल खिलाड़ी ने कहा, "बीते सात महीनों में लगभग हर दिन मैं कोर्ट पर वापसी करने और मैच खेलने के बारे में सोच रही थी।"

यहां पिछले रविवार से शुरू हुए आईटीटीएफ महिला विश्व कप से टेबल टेनिस ने कोविड-19 के चलते आठ महीने बाद वापसी की। तीन दिन तक चले इस टूर्नामेंट में 15 देशों की कुल 21 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। कोविड-19 के बाद यह चीन में आयोजित हुआ पहला ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को करार दिया बहुत ही खास खिलाड़ी

इस विश्व कप से पहले यहां आखिरी टूर्नामेंट आईटीटीएफ वल्र्ड टूर प्लेटेनियम कतर ओपन आठ मार्च से शुरू हुआ था।

आईटीटीएफ के सीईओ स्टीव डेनटोन ने कहा, "शुरुआत में तो हमें लगा था कि टेबल टेनिस गतिविधियों पर प्रतिबंध एक-दो महीने ही रहेगा, लेकिन जैसे ही यह जून और जुलाई तक पहुंचा, तब तक महामारी चल रही थी। हम नहीं जानते थे कि यह कब खत्म होगी।"

पुरुष विश्व कप और आईटीटीएफ फाइनल्स भी आने वाले महीनों में चीन में ही होंगे। आईटीटीएफ ने इस सीरीज को रिस्टार्ट नाम दिया है।