A
Hindi News खेल अन्य खेल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए आईओए का योगदान एक करोड़ के पार पहुंचा

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए आईओए का योगदान एक करोड़ के पार पहुंचा

आईओए ने एनएसएफ, राज्य ओलंपिक संघों और गैर सदस्यों (जिन्होंने मान्यता के लिए आवेदन किया है) तथा अन्य स्रोतों से एक करोड़ दो लाख 56 हजार तीन रुपये की राशि जुटा ली है।   

IOA contribution for fight against Covid-19 crossed 10 million - India TV Hindi Image Source : PTI IOA contribution for fight against Covid-19 crossed 10 million 

दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने अपनी राज्य इकाइयों और राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से दान के जरिये कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में योगदान के लिए रविवार तक एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटा ली। आईओए ने एनएसएफ, राज्य ओलंपिक संघों और गैर सदस्यों (जिन्होंने मान्यता के लिए आवेदन किया है) तथा अन्य स्रोतों से एक करोड़ दो लाख 56 हजार तीन रुपये की राशि जुटा ली है। 

आईओए ने बयान में कहा,‘‘आईओए अपने एनएसएफ और राज्य संघों और अन्य महासंघों और इकाइयों का कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में समर्थन और योगदान के लिए आभारी है।’’ 

बयान के अनुसार,‘‘इस चुनौतीपूर्ण समय में देश की जरूरत के लिए ओलंपिक परिवार का एकजुट होना हमारे विश्वास को मजबूत करता है कि खेल की सेवा के लिए हम हमेशा मजबूत वापसी करेंगे और देश को गौरवांवित करेंगे।"

बयान के अनुसार आईओए इस राशि को पीएम केयर्स फंड में स्थानांतरित करेगा। 

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस संक्रमण दुनिया भर में 53 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है और दस लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस संक्रमण से 83 लोगों की मौत हो चुकी है और तीन हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।