A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलम्पिक के सफल आयोजन को लेकर आश्वस्त है IOC

टोक्यो ओलम्पिक के सफल आयोजन को लेकर आश्वस्त है IOC

कोरोनोवायरस को लेकर चल रही तमाम खबरों के बीच अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 के सफल आयोजन का भरोसा जताया है। 

<p>टोक्यो ओलम्पिक के...- India TV Hindi Image Source : AP टोक्यो ओलम्पिक के सफल आयोजन को लेकर आश्वस्त है IOC

लुसाने (स्विट्जरलैंड)| कोरोनोवायरस को लेकर चल रही तमाम खबरों के बीच अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 के सफल आयोजन का भरोसा जताया है। आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने मंगलवार को बैठक की और इस बीमारी से बचाव संबंध सभी उपायों पर चर्चा की।

आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में लिखा है, "आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने आज बैठक की और 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होने वाले खेलों के सफल आयोजन को लेकर प्रतिबद्धता जताई।"

चीन से उठी भयंकर बीमारी कोरोनोवायरस ने इस समय पूरे विश्व में परेशानी फैला रखी और इसी कारण खेलों के महाकुंभ को लेकर भी संशय के बादल हैं। जापान की ओलम्पिक मंत्री ने खेलों को साल के अंत में आयोजित कराने के भी संकेत दिए हैं।

जापान की ससंद में एक सवाल के जवाब में सेइको हाशिमोटो ने कहा कि टोक्यो का आईओसी के साथ करार यह है कि खेलों का आयोजन 2020 में हो। उन्होंने कहा, "इससे ऐसे भी देखा जा सकता है कि खेलों को स्थागित करने की मंजूरी इसमें शामिल है।"

हाशिमोटो ने कहा, "खेल तय कार्यक्रम के मुताबिक हों हम इसके लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।" आईओसी की कोशिश भी यह है कि खेलों को तय समय पर आयोजित किया जाए। वेबसाइट पर लिखा है, "फरवरी के मध्य में एक टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया था जिसमें आईओसी, टोक्यो-2020, जापान की सरकार, और विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) शामिल हैं। इन्होंने सफल और सुरक्षित खेलों के आयोजन को लेकर जो कदम उठाए हैं उन्हें लेकर कार्यकारी बोर्ड संतुष्ट है।"