A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस के कारण आईओसी अध्यक्ष बाक का जापान दौरा रद्द

कोरोना वायरस के कारण आईओसी अध्यक्ष बाक का जापान दौरा रद्द

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक का जापान दौरान कोरोनावायरस के कारण रद्द हो गया है।

<p>कोरोना वायरस के कारण...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस के कारण आईओसी अध्यक्ष बाक का जापान दौरा रद्द

टोक्यो। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक का जापान दौरान कोरोनावायरस के कारण रद्द हो गया है। टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तोरिशा मुटो ने आनलाइन बातचीत के दौरान मीडिया को इसकी जानकारी दी। बाक को टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मई में जापान का दौरा करना था। लेकिन कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है।

आईओसी अध्यक्ष का इस समय ओलंपिक टॉर्च रिले कार्यक्रम में भाग लेना था, जिसकी शुरूआत 26 मई से होनी थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे भी रद्द किया जा चुका है। बाक जापान का दौरे को लेकर नई तारीखों की घोषणा अभी तय नहीं की गई है। टोक्यो ओलम्पिक खेलों की आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुटो ने कहा है कि 2020 से स्थगित होकर 2021 में होने वाला खेलों का महाकुंभ अगले साल भी हो पाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

मुटो ने कहा, " मैं नहीं समझता कि कोई भी यह सकता है कि अगले साल जुलाई तक यह नियंत्रण में होगा,ऐसा संभव हो सकता है। हम इस समय आपको सही उत्तर देने की स्थिति में नहीं हैं।" उन्होंने कहा, " हम उम्मीद कर सकते हैं कि अगले साल तक हम कोरोनावायरस से निजात पा लेंगे।"