A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक रद्द या स्थगित करने के लिए WHO की सलाह मानेगा IOC

ओलंपिक रद्द या स्थगित करने के लिए WHO की सलाह मानेगा IOC

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स को रद्द या स्थगित के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (आईओसी) की सिफारिशों का पालन करेगी।

<p>ओलंपिक रद्द या...- India TV Hindi Image Source : TOKYO OLYMPICS ओलंपिक रद्द या स्थगित करने के लिए WHO की सलाह मानेगा IOC

बर्लिन। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स को रद्द या स्थगित के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (आईओसी) की सिफारिशों का पालन करेगी। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने गुरुवार को ये बात कही।

जर्मन टेलीविजन एआरडी से बातचीत में बाक ने कहा कि आईओसी फरवरी के मध्य से ही इस मामले को लेकर डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों के संपर्क में है। उन्होंने कहा, ‘‘हम डब्ल्यूएचओ की सलाह का अनुसरण करेंगे।’’

साध ही बाक ने कहा कि आईओसी अब भी टोक्यो में सफल खेलों के तैयारियों पर काम कर रही है। कोरोना वायरस को रोकने के लिये अधिकतर देशों ने कड़े कदम उठाये हैं जिसके कारण कई ओलंपिक क्वालीफायर्स रद्द करने पड़े हैं और बाक ने भी माना कि क्वालीफाईंग प्रतियोगिताओं को लेकर गंभीर समस्या है।

 उन्होंने कहा, ‘‘यहां हमें लचीला रवैया अपनाना होगा। प्रतियोगिताओं को स्थगित करके या क्वालीफिकेशन मानदंडों में बदलाव करके ऐसा किया जा सकता है।’’ बाक ने कहा कि विशेषकर कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित देशों के खिलाड़ियों को इन मुश्किल परिस्थितियों में उचित क्वालीफिकेशन देना जरूरी है।

(With PTI Inputs)