A
Hindi News खेल अन्य खेल ईरान के राष्ट्रपति ने दिया संकेत, जल्द से जल्द शुरू होगी देश में फुटबॉल लीग

ईरान के राष्ट्रपति ने दिया संकेत, जल्द से जल्द शुरू होगी देश में फुटबॉल लीग

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि रमजान के बाद देश में फिर से फुटबॉल लीग शुरू हो जाएगी।

Football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

तेहरान| ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि रमजान के बाद देश में फिर से फुटबॉल लीग शुरू हो जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूहानी ने कहा, " फुटबॉल लीग रमजान के बाद शुरू होगी, लेकिन प्रतियोगिता बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।"

रूहानी ने जोर देकर कहा कि मुकाबले सख्त प्रोटोकॉल के तहत शुरू होंगे।

ये भी पढ़े : अर्जुन पुरस्कार के लिये टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना और दिविज शरण के नाम की सिफारिश

ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पहले कहा था, " हम मौजूदा सीजन को छह सप्ताह में समाप्त कर सकते हैं। टीमों को प्रतियोगिता की तैयारी करने के लिए तीन सप्ताह का समय होगा। कड़े प्रोटोकॉल के तहत सीजन की शुरूआत होगी। सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे, लेकिन मैदान पर असली फुटबॉल देखने को मिलेगा।"

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते आईओसी ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जापान में इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक गेम्स को अगले साल जुलाई माह में शिफ्ट कर दिया है। इतना ही नहीं अगले साल 2021 में भी इन खेलों को टोक्यो ओलंपिक 2020 गेम्स के नाम से ही जाना जाएगा। जबकि फुटबॉल कि बात करें तो जर्मनी में बुंदेसलीगा फुटबॉल लीग बिना फैंस के खली जाने लगी है। जो कि यूरोप में कोरोना के बीच शुरू होने वाली पहली फुटबॉल लीग बनी है।