A
Hindi News खेल अन्य खेल क्या 2020 में कोई भी टेनिस टूर्नामेंट होना संभव है? विंबलडन प्रमुख रिचर्ड लुईस ने दिया बड़ा बयान

क्या 2020 में कोई भी टेनिस टूर्नामेंट होना संभव है? विंबलडन प्रमुख रिचर्ड लुईस ने दिया बड़ा बयान

लुईस ने कहा, "मैं अक्सर आशावादी नहीं हूं कि लेकिन मुझे फिर भी उम्मीद है कि अमेरिकी हार्डकोर्ट सीजन हो जाएगा।"  

Is it possible to have any tennis tournament in 2020? Wimbledon chief Richard Lewis made a big state- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Is it possible to have any tennis tournament in 2020? Wimbledon chief Richard Lewis made a big statement 

कोरोना के कहर को देखते हुए हाल ही में विंबलडन 2020 रद्द कर दिया गया है, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इस महामारी का असर आगे आने वाले टूर्नामेंट पर पड़ेगा या नहीं। इस पर ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (AELTC) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड लुईस ने कहा कि 2021 से पहले कोई भी टेनिस टूर्नामेंट होना मुश्किल है।

कोविड-19 के प्रकोप ने वैश्विक खेल कैलेंडर पर कहर ढाया और विंबलडन चैंपियनशिप को AELTC ने दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार बुधवार को रद्द कर दिया।

जुलाई में पद छोड़ने की तैयारी में जुटे लुईस ने कहा कि हम आशा करते हैं कि 24 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन से पहले स्थिति समान्य हो जाए।

लुईस ने कहा, "मैं अक्सर आशावादी नहीं हूं कि लेकिन मुझे फिर भी उम्मीद है कि अमेरिकी हार्डकोर्ट सीजन हो जाएगा।"

लुईस ने आगे कहा "एक उम्मीद करता है कि चीजें थोड़ी सी बैठ गई हैं और उन 1,000 अंकों के बड़े टूर्नामेंट मॉन्ट्रियल, टोरंटो, सिनसिनाटी अमेरिकी ओपन के नेतृत्व में हो सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि इस समय शायद यह कठिन है। मुझे यह कहना अवास्तविक लगता है कि इस वर्ष कोई और टेनिस टूर्नामेंट नहीं हो सकता है। लेकिन हमें उम्मीद है कि यू.एस. ओपन और रोलैंड गैरोस हो सकते हैं।"

24 मई से 7 जून तक खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन को इस महामारी को देखते हुए सितंबर तक स्थिगत कर दिया गया था।