A
Hindi News खेल अन्य खेल आईएसएल-4: पुणे ने गोवा को घर में 2-0 से दी मात

आईएसएल-4: पुणे ने गोवा को घर में 2-0 से दी मात

पुणे के लिए इमिलियानो अल्फारो ने 72वें मिनट में पहला और जोनाथन लुका ने 84वें मिनट में दूसरा गोल किया।

गोवा एफसी- India TV Hindi गोवा एफसी

दूसरे स्थान पर काबिज एफसी गोवा को शनिवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मैच में अपने घर फार्तोदा स्टेडियम में एफसी पुणे सिटी के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है। पुणे ने दोनों गोल दूसरे हाफ के अंतिम पलों में किए और इसी कारण मेजबान टीम के लिए वापसी कर पाना मुश्किल साबित हुआ। पुणे के लिए इमिलियानो अल्फारो ने 72वें मिनट में पहला और जोनाथन लुका ने 84वें मिनट में दूसरा गोल किया। 

इस हार से हालांकि गोवा के स्थान पर कोई असर नहीं पड़ा है और वह दूसरे नंबर पर ही काबिज है। वहीं पुणे, मुंबई सिटी एफसी को अपदस्थ कर पांचवें नंबर से चौथे नंबर पर आ गई है। उसके अब 12 अंक हो गए हैं जो बेंगलुरू एफसी और गोवा के बराबर हैं, लेकिन वह गोल अंतर के मामले में इन दोनों से पीछे है। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों को गोल करने का मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन पुणे के स्टार स्ट्राइकर अल्फारो ने 72वें मिनट में डेडलॉक तोड़ा और फिर जोनाथन लुका ने पुणे के लिए दूसरा गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

मैच का पहला गोल अल्फारो ने अपने जोड़ीदार और पुणे के एक और स्टार खिलाड़ी मार्सेलिन्हो की मदद से किया। मार्सेलिन्हो ने दूर से खाली खड़े अल्फारो को पास दिया जिसे लेकर वह आगे बढ़े और गोलकीपर को मात दे गेंद को गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। अल्फारो और मार्सेलिन्हो की जोड़ी इस सीजन में सबसे खतरनाक जोड़ी मानी जा रही है, हालांकि पहले हाफ में अल्फारो ने गोल करने का बेहतरीन मौका गंवा दिया था। 19वें मिनट में मार्सेलिन्हो ने अल्फारो को पास दिया था जिसे अल्फारो को सिर्फ खाली पड़े गोलपोस्ट में डालना था, लेकिन वह शॉट को बाहर खेल बैठे। 

72वें मिनट में उन्होंने गलती को दोहराया नहीं और गोल दाग दिया। अल्फारो ने गोल करने के तुरंत बाद गोल करने का दूसरा मौका गंवा दिया। परिस्थति वही थी और अल्फारो ने पास लेकर गेंद को गोलपोस्ट की तरफ भेज दिया, लेकिन गेंद की गति धीमी थी और इसी कारण गोवा के डिफेंडर ने तेजी से दौड़ कर उसे बाहर कर दिया। हालांकि दूसरे गोल के लिए पुणे को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। 84वें मिनट गोवा के डिफेंस के बीच हुई उलझन के कारण जोनाथन लुका को गोल खाली मिला और यह सुनहरा मौका उन्होंने जाने नहीं दिया। उन्होंने गेंद आसानी से नेट में डाल दी। इस गोल के साथ पुणे ने 2-0 की बढ़त ले ली, जो निर्णायक साबित हुई और पुणे ने गोवा को उसके घर में मात दी। 

इससे पहले, इस मैच की शुरुआत वैसी ही रही जैसी कि उम्मीद थी। अभी तक दोनों टीमों ने लीग में आक्रामक खेल दिखाया है जिसका मुजायरा इस मैच में भी देखने को मिला। 
लगातार हमले दोनों टीमों ने किए, लेकिन गोल किसी ने नहीं खाया। मेहमान टीम के डिएगो कार्लोस ने पांचवें मिनट में ही अपनी कलाकारी दिखाई और गेंद को बॉक्स में ले गए जहां उनका शॉट सीधे गोलकीपर के हाथों में चला गया। पुणे ने बता दिया था कि वह मेजबानों के दबाव में नहीं आने वाली है 

अगले ही मिनट गोवा ने पलटवार किया। ब्रेंडन फर्नाडेस ने बॉक्स के कोने से मूव बनाया चाहा जिसे पुणे के सार्थक गोलुयुई ने रोक दिया। दोनों टीमें शानदार फुटबाल खेल रही थीं और एक-दूसरे को रोक रहीं थीं। 40वें मिनट में ब्रेंडन ने गोलपोस्ट पर निशान लगाया जो बाहर चला गया। पहले हाफ के अंत तक दोनों टीमें एक दूसरे को रोकने में सफल रही और नेट में एक भी गेंद नहीं जा सकी।