A
Hindi News खेल अन्य खेल आईएसएल-6 : जमशेदपुर एफसी को हरा टॉप पर पहुंची एटीके

आईएसएल-6 : जमशेदपुर एफसी को हरा टॉप पर पहुंची एटीके

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं।

ATK- India TV Hindi Image Source : ISL ATK

कोलकाता। दो बार की विजेता एटीके ने शनिवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हरा अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

एटीके ने यह जीत राय कृष्णा द्वारा पेनाल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से हासिल की।

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं। लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है।

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर किया। 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनाल्टी मिली, जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनाल्टी मिली, जिसे गोल में बदलकर सर्गियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी।

पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ।

जमशेदपुर ने आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया। पीटी ने क्रॉस के जरिए गेंद को फारूख चौधरी के पास भेजा। चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार को हिट करते हुए बाहर चली गई। 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। पीटी चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए। नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया।

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा। 47वें मिनट में एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया। इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया। मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया। एटीके को पेनाल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

एटीके ने 71वें मिनट में एक और हमला किया। इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनाल्टी हासिल की। बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला। कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई। इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया। अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया। जमशेदपुर को पेनाल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया।