A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-6: नार्थईस्ट को 2-0 से हराकर पहले स्थान पर पहुंचा बेंगलुरू

ISL-6: नार्थईस्ट को 2-0 से हराकर पहले स्थान पर पहुंचा बेंगलुरू

बेंगलुरू एफसी ने मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को उसके ही घर इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में 2-0 से हराकर एक बार फिर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

ISL- India TV Hindi Image Source : BENGALURU FC ISL-6: नार्थईस्ट को 2-0 हराकर बेंगलुरू पहले स्थान पर पहुंचा

गुवाहाटी| बेंगलुरू एफसी ने बुधवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को उसके ही घर इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में 2-0 से हराकर एक बार फिर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। मौजूदा विजेता के अब नौ मैचों में 16 अंक हो गए हैं। नार्थईस्ट पांचवें स्थान पर ही है। उसकी यह आठ मैचों में दूसरी हार है।

मैच की शुरुआत दोनों टीमों की तरफ से धीमी हुई। समय बीतने के साथ दोनों टीमों ने रफ्तार पकड़ने की कोशिश की और मौके बनाने शुरू किए। 25वें मिनट में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने एक अच्छा बचाव किया।

राहुल भीके गेंद गलती से मार्टिन चावेज को दे बैठे जिन्होंने अपने सीने से उसे रोका और फिर किक लगाई जिसे गुरप्रीत ने रोक लिया। इससे पहले कुछ कॉर्नर भी टीमों को मिले थे जिनपर खाता नहीं खुल सका।

33वें मिनट में बेंगलुरू के उदांता सिंह गोल करने के करीब पहुंचे। उनके पास खाली गोलपोस्ट पड़ा था, लेकिन वह गेंद का निशाना सही जगह नहीं रख पाए और गेंद क्रॉसबार से टकरा पर बाहर चली गई।

पहले हाफ के अंत तक आते-आते मेजबान टीम ज्यादा आक्रामक रही, हालांकि गेंद दोनों टीमों के पास लगभग बराबर समय रही। दोनों टीमें पहले हाफ में गोल नहीं कर पाईं। पहले हाफ के अंत में बेंगलुरू के आशिके कुरुनियन को चोट लग गई थी जिसके कारण वह दूसरे हाफ में मैदान पर नहीं उतरे और इसी कारण बेंगलुरू को सेमबोई को मैदान पर उतारना पड़ा।

मेजबान, मेहमान टीम से बेहतर दिख रही थी लेकिन जहां वो हाफ चांस बना रही थी वहीं बेंगलुरू करीबी मौके बना रही थी। 59वें मिनट में हरमनजोत खाबरा ने सुनील छेत्री को बॉक्स अंदर गेंद दी जिस पर कप्तान ने हेडर लिया लेकिन गेंद नार्थईस्ट के गोलकीपर सुभाशीष बोस के हाथों में चली गई।

कप्तान को मौका फिर मिला और इस बार पेनाल्टी पर वह गोल कर गए। 68वें मिनट में बेंगलुरू को पेनाल्टी मिली और कप्तान ने इस आसान मौके का फायदा उठा बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। बेंगलुरू को यह पेनाल्टी रिडीम का हाथ गेंद से छू जाने के बाद मिली थी।

74वें मिनट में रिडीम के पास इस गलती की भरपाई करने का मौका भी आया। रीगन ने उन्हें क्रॉस दिया लेकिन जुआनन द्वारा ब्लॉक किए जाने के कारण वह गोल नहीं कर सके। बराबरी करने के प्रयास में नार्थईस्ट ने लगातार बदलाव किए, जो सिर्फ निराशा ही लेकर आए।

हताश दिख रही मेजबान टीम 81वें मिनट में और ज्यादा मायूस हो गई क्योंकि यहां अल्बर्ट सेरान ने बेंगलुरू को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में सेरान की मदद पार्टालू ने की। अंत में यही स्कोर रहा और बेंगलुरू इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज करने में सफल रही।