A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-6: ओडिशा को हराकर एफसी गोवा ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, टॉप पर जमाया कब्जा

ISL-6: ओडिशा को हराकर एफसी गोवा ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, टॉप पर जमाया कब्जा

एफसी गोवा ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को ओडिशा एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है।

ISL- India TV Hindi Image Source : ISL ISL-6: ओडिशा को हराकर एफसी गोवा ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, टॉप पर जमाया कब्जा

फातोर्दा (गोवा)। एफसी गोवा ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को ओडिशा एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। गोवा की यह लगातार तीसरी जीत है।

इस मैच में गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 19वें और 89वें तथा ब्रेंडन फर्नाडिस ने 85वें मिनट में गोल किए। इस मैच से हासिल तीन अंकों को लेकर गोवा के नौ मैचों से 18 अंक हो गए हैं। गोवा ने इस सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की है। दूसरी ओर, ओडिशा एफसी की यह तीसरी हार है। उसके खाते में नौ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर ही बनी रहेगी।

पहला हाफ मेजबान टीम के ही नाम रहा। उसने न सिर्फ अधिक मौके बनाए, अधिक समय तक गेंद को अपने पास रखा बल्कि गोल करने में भी सफलता हासिल की। शुरुआती 10 मिनट में दोनों टीमों ने एक दूसरे को नापा-तोला और फिर हमले शुरू किए। पहला हमला ओडिशा की ओर से हुआ लेकिन कार्लोस पेना ने उसे नाकाम कर दिया।

ओडिशा ने 17वें मिनट में भी एक बड़ा मौका बनाया था। लेफ्ट फ्लैंक से नंदकुमार सेकर ने एड्रियन सांटाना को अच्छा क्रास दिया था लेकिन सांटाना हेडर से इसे पोस्ट में नहीं डाल सके।

गोवा ने हालांकि दो मिनट बाद ही अपना पहला गोल करते हुए बढ़त बना ली। जैकीचंद सिंह ने बॉक्स के बाहर पहुंचे सांटाना को एक अच्छा थ्रू पास दिया। सांटाना ने इस पास को शानदार तरीके से कोरो के लिए कट किया और कोरो ने बिना किसी गलती के गेंद पोस्ट में डाल दिया।

21वें मिनट में जैकीचंद सिंह चोटिल हुए और सिमिनलेन डोंगेल उनकी जगह मैदान पर आए। 25वें मिनट में ओडिशा के गोलकीपर की गलती उसकी टीम पर भारी पड़ सकती थी। एक खराब पास को कोरो ने लपक लिया और उसे डोंगेल के हवाले कर दिया। डोंगेल का शॉट हालांकि गोलकीपर को छका नहीं सका।

29वें मिनट में हालांकि ओडिशा के लिए मार्टिन गुइदेस और सांटाना ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 37वें मिनट में गोवा ने काउंटर अटैक किया लेकिन उसे भी सफलता नहीं मिली। 44वें मिनट में ओडिशा के फेरान डेल्गाडो को पीला कार्ड मिला।

मेहमान टीम ने 50वें मिनट में एक के बाद एक तीन बदलाव किए। हालांकि उसे इसका फायदा होता नहीं दिखा क्योंकि अगले ही मिनट बोउमोस और कोरो ने एक बेहतरीन मूव बनाया। यह अलग बात है कि वे सफल नहीं हो सके।

54वें मिनट में कोरो ने बॉक्स के बाहर से ब्रेंडन फर्नाडिस को अच्छा पास दिया। ब्रेंडन ने पलटकर शॉट लिया लेकिन गेंद सीधे कीपर के हाथों में चली गई।

इसके चार मिनट बाद ओडिशा ने मूव बनाया लेकिन गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज सतर्क थे। 62वें मिनट में गोवा का एक और हमला हुए लेकिन ओडिशा गोलकीपर ने कोरो और डोंगेल के प्रयास को नाकाम कर दिया। 67वें मिनट में कोरो को गिराने के कारण ओडिश के खिलाड़ी गौरव बोरा को पीला कार्ड मिला। 74वें मिनट में गोवा के इदु बेदिया को पीला कार्ड मिला।

कोरो और बेदिया के पास 74वें मिनट में गोवा के लिए दूसरा गोल करने का शानदार मौका था। उन्हें बस कीपर को छकाना था लेकिन वे चूक गए। जवाब में सांटाना ने ओडिशा के लिए 77वें मिनट में एक बड़ा हमला किया। सांटाना को नारायण दास ने लेफ्ट फ्लैंक से अच्छा क्रास दिया था। सांटाना को बस गोलकीपर को फ्री हेडर से छकाना था लेकिन वह भी नाकाम रहे।

ओडिशा बेशक अपने हिस्से आए मौको को भुना नहीं सकी लेकिन 85वें मिनट में ब्रेंडन ने अपने हिस्से आए मौको को भुनाने में कोई गलती नहीं की और अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। ब्रेंडन ने यह गोल कोरो की मदद से की। अंतिम पलों में कोरो ने पेनाल्टी पर गोल करते हुए गोवा को 3-0 से बड़ी जीत दिला दी। कोरो ने यह गोल पेनाल्टी पर किया। कोरो को अर्शदीप सिंह ने बॉक्स में गिराया था। कोरो का यह छठा गोल है। वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के रॉय कृष्णा (8) के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं।