A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL 6 : मोदू सोगू के शानदार खेल से मुंबई सिटी एफसी ने हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराया

ISL 6 : मोदू सोगू के शानदार खेल से मुंबई सिटी एफसी ने हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराया

अंतिम 25 मिनटों में दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद मुंबई सिटी एफसी ने मोदू सोगू के दो गोल की मदद से हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराया।

football, Hyderabad FC, indian football, indian super league, Indian Super League 2019-20, isl, ISL - India TV Hindi Image Source : TWITTER/ ISL  indian super league

दूसरे हाफ में सार्थक गोलुई को दूसरी बार पीला कार्ड दिए जाने के बाद 10 खिलाड़ियों से खेल रही मुंबई सिटी एफसी ने हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराकर घर में अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई के लिए दोनों गोल मोदू सोगू ने किए। इस जीत ने मुंबई को चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। उसके अब 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं।

मायानगरी के दर्शक अपनी टीम से जिस प्रदर्शन की ख्वाहिश लेकर आए थे उसकी झलक उन्हें छठवें मिनट में ही मिल गई। मुंबई के स्टार खिलाड़ी मोदू सोगू ने इस मिनट में टीम का खाता खोल उसे 1-0 के आगे कर दिया।

शुरुआत शुभाशीष बोस के पास से हुई जिससे गेंद कार्लोस डिएगो के पास चली गई। कुछ दूर तक वह गेंद को आगे लेकर बढ़े और मौका देखते ही उन्होंने सोगू को गेंद दे दी। खाली पड़े नेट में सोगू ने गेंद को पहुंचा दिया और मेजबान टीम के दर्शक झूमने लगे।

तीन मिनट बाद कार्लोस के पास भी मेजबान टीम के लिए गोल करने का मौका आया। इस बार हालांकि कमलजीत ने उनके प्रयास को पूरा नहीं होने दिया।

उधर दबाव में आई हैदराबाद 14वें मिनट में बराबरी का मौका गंवा कर और हताश हो गई। उसने हालांकि अपने प्रयास जारी रखे और 23वें मिनट में फिर उसे मौका मिला। इस बार भी मेहमान टीम सफल नहीं हो सकी। यहां हैदराबाद को कॉर्नर मिला जिस पर बोबो को गोल करने का मौका मिला जो जाया हो गया।

हैदराबाद जहां हाफ चांसेस बना रही थी वहीं मुंबई आक्रामक खेल रही थी। 25वें मिनट में मुंबई के सार्थक गुलोई को पीला कार्ड मिला बावजूद इसके उसके आक्रामक खेल में अंतर नहीं आया। 33वें और 36वे मिनट में एक बार फिर हैदराबाद ने मौका गंवा मुंबई को राहत दी।

पहले हाफ के आखिरी के 10 मिनट में हैदराबाद के खिलाड़ियों ने मुंबई के डिफेंस को परेशान तो किया लेकिन गोल नहीं कर पाए। मुंबई ने पहले हाफ का अंत 1-0 के स्कोर के साथ ही किया।

हैदराबाद ने दूसरे हाफ की शुरुआत एक बदलाव के साथ की। एस शंकर को अंदर बुला रोहित को बाहर भेजा। हैदराबाद को दूसरे हाफ में अच्छा करने की उम्मीद थी वो कोशिश भी कर रही थी लेकिन किस्मत उसके साथ नजर नहीं आ रही थी।

52वें मिनट में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जाइल्स बार्नेस ने लेफ्ट फ्लेंक से फ्री किक ली, जो शंकर के पास आई। शंकर ने हेडर से उसे आदिल के पास भेज दिया। गेंद बोबो के पास पहुंची जिन्होंने उसे खाली नेट की तरफ धकेल दिया। हैदराबाद के खाते में गोल आ ही रहा था कि गेंद उसके ही खिलाड़ी मैथ्यू किलगालोन की पीठ से टकरा गई और फिर मुंबई के डिफेंस ने उसे क्लीयर कर दिया।

इसके बाद हैदराबाद ने दो बदलाव किए। 58वें मिनट में शंकर बाहर चले गए और रोबिन अंदर आ गए। वहीं 62वें मिनट में बार्नेस को बाहर बुला हैदराबाद के कोच ने मार्को स्टानोविक को अंदर भेजा। 66वें मिनट में मासेर्लो पिएरा ने हैदराबाद के लिए एक और प्रयास किया जो बाहर चला गया।

यहां से हैदराबाद को लय पकड़ती दिख रही थी लेकिन मुंबई को झटका लग गया था क्योंकि रेफरी ने अगले ही मिनट सार्थक को इस मैच में दूसरी बार पीला कार्ड दिखा दिया था जो रेड कार्ड में तब्दील हो गया था। इसी कारण मुंबई अब 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी। 70वें मिनट में फिर मुंबई के खिलाड़ी एनगोई को पीला कार्ड मिला। मुंबई के कोच ने इस बार रिस्क नहीं ली और शौविक चक्रवर्ती को मैदान पर भेज दिया।

मुंबई इन सभी से कमजोर नहीं पड़ी और सोगू ने 78वें मिनट में उसके खाते में दूसरा गोल डाल दिया। इस बार बिद्यानंदा सिंह ने इस गोल में उनकी मदद की। सिंह ने सोगू को एरियल शॉट दिया जिस पर उन्होंने बेहतरीन तरीके से हैदराबाद के गोलकीपर कमलजीत को बीट कर स्कोर 2-0 कर दिया।

हैदराबाद की किस्मत देर से ही सही लेकिन जागी और उसे गोल करने का मौका मिला। 81वें मिनट में बोबो ने आशीष राय की मदद से गेंद को गोलपोस्ट में डाल हैदराबाद का खाता खोला। 88वें मिनट में हैदराबाद ने अपना दूसरा गोल लगभग कर दिया था लेकिन मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

यहां से मुंबई सर्तक रहकर अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए जीत हासिल करने में सफल रही।