A
Hindi News खेल अन्य खेल अपूर्वी और दीपक को जोड़ी ने विश्वकप में सटीक निशाने के साथ जीता गोल्ड मेडल

अपूर्वी और दीपक को जोड़ी ने विश्वकप में सटीक निशाने के साथ जीता गोल्ड मेडल

अपूर्वी और दीपक ने एकतरफा फाइनल में चीन के यांग कियान और यू हाओआन को एकतरफा मुकाबले में 16-6 से हराया।

Apurvi Chandela, Indian Shooter- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Apurvi Chandela, Indian Shooter

रियो दि जिनेरियो। दुनिया की नंबर एक महिला 10 मीटर एयर राइफल निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और उनके जोड़ीदार दीपक कुमार ने आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के लिए मिश्रित टीम स्पर्धा में चौथा स्वर्ण पदक जीता। 

इस नतीजे के साथ भारत का इस साल सभी चार आईएसएसएफ विश्व कप चरण में शीर्ष पर रहना भी तय हो गया जिसमें एक आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप भी शामिल है। इसी स्पर्धा के पिछले दो विश्व कप में स्वर्ण जीतने वाले भारतीय टीम के अंजुम मोदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता। 

अपूर्वी और दीपक ने एकतरफा फाइनल में चीन के यांग कियान और यू हाओआन को एकतरफा मुकाबले में 16-6 से हराया। क्वालीफाइंग की बाधा पार करने के बाद अपूर्वी और दीपक की जोड़ी आठ निशानेबाजों के दूसरे दौर में 20 व्यक्तिगत शाट के बाद 419.1 अंक के साथ शीर्ष पर रही और फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। चीन की जोड़ी ने 418.7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया। 

जबकि अंजुम और दिव्यांश की जोड़ी 418.0 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही और कांस्य पदक के मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही। 

कांस्य पदक के मुकाबले में अंजुम और दिव्यांश ने हंगरी के एस्टर मेसजारोस और पीटर सिडी को 16-10 से हराया। हंगरी की जोड़ी क्वालीफिकेशन में 418.6 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही थी। भारत के नाम अब चार स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल सात पदक हो गए हैं।