A
Hindi News खेल अन्य खेल ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप: संग्राम और अमनप्रीत ने जीते मेडल, जीतू ने किया निराश

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप: संग्राम और अमनप्रीत ने जीते मेडल, जीतू ने किया निराश

दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में शुक्रवार को भारत ने दो मेडल जीते। 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने ब्रान्ज मेडल पर कब्जा जमाया। जबकि स्टार शूटर जीतू राय ने निराश किया। जीतू राय सातवें नंबर पर रहे।

 Amanpreet Singh - India TV Hindi Amanpreet Singh

नई दिल्ली: दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में शुक्रवार को भारत ने दो मेडल जीते। 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने ब्रान्ज मेडल पर कब्जा जमाया। जबकि स्टार शूटर जीतू राय ने निराश किया। जीतू राय सातवें नंबर पर रहे। हालांकि इससे पहले जीतू राय ने टूर्नामेंट के पहले दिन हिना सिद्धू के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल पर निशाना साधा था।

वहीं इस वर्ल्ड कप में भारत को तीसरा मैडल दिलवाया संग्राम दहिया ने। उन्होंने डबल ट्रैप इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने 80 में से 76 निशाने लगाये, जिससे वह गोल्ड मेडल जीतने वाले हु बिनयुआन 79 से तीन अंक से पिछड़ गये। इटली के गासपारानी दावी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। यह सीनियर स्तर पर संग्राम का पहला पदक है, उन्होंने 2009 में जूनियर एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने फ़ाइनल में 202.2 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। जीतू राय के 123.2 स्कोर के साथ पहले ही फ़ाइनल दौर में नॉक आउट हो गए। इस इवेंट में गोल्ड मेडल सर्बिया और सिल्वर यूक्रेन के नाम हुआ। सर्बिया के मिकेच डामिर ने 229.3 प्वाइंट के साथ गोल्ड पर कब्ज़ा जमाया, यूक्रेन के ओमलेचुक ओले ने 228.0 के साथ सिल्वर जीता और अमनप्रीत सिंह ने 202.2 अंकों के साथ पोडियम में तीसरे नंबर पर रहे।