A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोनावायरस के कारण आईएसयू की 3 विश्व स्केटिंग चैंपियनशिप रद्द

कोरोनावायरस के कारण आईएसयू की 3 विश्व स्केटिंग चैंपियनशिप रद्द

अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग संघ (आईएसयू) ने कोरोनावायरस महामारी के खतरे को देखते हुए अपने तीन विश्व चैंपियनशिप को रद्द करने की घोषणा की है। 

ISU's 3rd world skating championship canceled due to coronavirus- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ISU's 3rd world skating championship canceled due to coronavirus

लुसाने। अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग संघ (आईएसयू) ने कोरोनावायरस महामारी के खतरे को देखते हुए अपने तीन विश्व चैंपियनशिप को रद्द करने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीयू ने जिन तीन चैंपियनशिप को रद्द करने की घोषणा की है, उनमें सोल में 13 से 15 मार्च से होने वाली विश्व शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग चैंपियनशिप, मॉन्ट्रियल में 16 से 22 मार्च तक होने वाली विश्व फीगर स्केटिंग चैंपियनशिप और लेक प्लेसिड में तीन से पांच अप्रैल तक होने वाले विश्व सिंक्रोनाइज्ड स्केटिंग चैंपियनशिप शामिल है।

आईएसयू ने कहा, "कोरोनावायरस, पूरे विश्व में मानवजाति की तबाही और सरकारों द्वारा जारी दिशानिर्देशों को देखते हुए आईसीयू की 16 अप्रैल, 2020 को एक हुई ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस तरह की परिस्थितियों में इन विश्व चैंपियनशिप को आयोजित कराना संभव नहीं है।"

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन से हमारे ओलम्पिक पदक जीतने के लक्ष्य पर असर नहीं पड़ेगा : मनदीप सिंह

आईएसयू 28 अप्रैल को एक और आनलाइन बैठक करेगा, जिसमें कोरोना के कारण आईएसयू के टूर्नामेंट कैलेंडर पर पड़ने वाले प्रभाव पर चर्चा की जाएगी।