A
Hindi News खेल अन्य खेल खेल आयोजनों पर प्रतिबंध बढाने की तैयारी में इटली के खेल मंत्री

खेल आयोजनों पर प्रतिबंध बढाने की तैयारी में इटली के खेल मंत्री

मंत्री विन्केंजों स्पैदाफोरा ने इटली की दैनिक ला रिपब्लिका से कहा कि देश में सीरी ए (शीर्ष घरेलू फुटबाल लीग) के तीन मई से शुरु होने संभावान लगभग ‘असंभव’ है।

Juventus Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Juventus Team

रोम| इटली के खेल मंत्री देश में खेल आयोजनों पर लगे प्रतिबंध को अप्रैल महीने में भी जारी रखना चाहते हैं। देश में लगाये गये लॉकडाउन की अवधि शुक्रवार को खत्म हो रही है लेकिन इटली के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि कोविड-19 को नियंत्रित करने में अभी कई सप्ताह और लग सकते हैं।

मंत्री विन्केंजों स्पैदाफोरा ने इटली की दैनिक ला रिपब्लिका से कहा कि देश में सीरी ए (शीर्ष घरेलू फुटबाल लीग) के तीन मई से शुरु होने संभावान लगभग ‘असंभव’ है। उन्होंने कहा, ‘‘ (सोमवार को) मैं सभी स्तरों पर खेल प्रतियोगिताओं पर अप्रैल तक प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव दूंगा। मैं प्रशिक्षण को लेकर भी कुछ विचार करुंगा क्योंकि पिछली बार जब हमने फैसला किया था तब ओलंपिक आयोजन की संभावना के कारण इसमें हस्तक्षेप नहीं किया था।’’

सीरी ए से जुड़े कम से कम 15 खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे। इटली में इस वायरस के संक्रमण की चपेट में एक लाख से ज्यादा लोग आये हैं जो चीन से भी अधिक है।