A
Hindi News खेल अन्य खेल सरकार के इस फैसले की इटली की फुटबॉलर टीम यूनियन ने की आलोचना

सरकार के इस फैसले की इटली की फुटबॉलर टीम यूनियन ने की आलोचना

इटली के प्रधानमंत्री ग्युसेप कोंटे ने घोषणा की है कि चार मई से व्यक्तिगत खेलों से जुड़े खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकते हैं लेकिन फुटबॉल सहित टीम खेलों को कम से कम 18 मई तक इंतजार करना होगा।

Italy's footballer Team Union criticized this decision of the government- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Italy's footballer Team Union criticized this decision of the government

मिलान। इटली के प्रधानमंत्री ग्युसेप कोंटे ने घोषणा की है कि चार मई से व्यक्तिगत खेलों से जुड़े खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकते हैं लेकिन फुटबॉल सहित टीम खेलों को कम से कम 18 मई तक इंतजार करना होगा। इस बात से वहां की फुटबॉल खिलाड़ियों की यूनियन (एआईसी) ने आलोचना की है।

उन्होंने टीम खेलों की ट्रेनिंग को स्वीकृति नहीं देने जबकि व्यक्तिगत खिलाड़ियों के लिए कोरोना वायरस से जुड़ी पाबंदियों में ढिलाई देने के सरकार के फैसले की आलोचना की है। 

एआईसी ने कहा कि इस फैसले से फुटबॉलर ‘हैरान’ हैं। इटली के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेमियानो टोमासी एआईसी के अध्यक्ष हैं। एआईसी ने बयान में कहा, ‘‘यह विचार भेदभावपूर्ण लगता है, यहां तक कि अतार्किक भी कि व्यक्तिगत खेलों से जुड़े खिलाड़ी ट्रेनिंग मैदान पर उतर सकते हैं लेकिन पेशेवर फुटबॉलर और टीम खेलों से जुड़े अन्य खिलाड़ी नहीं।’’

ये भी पढ़ें - जर्मन फुटबॉलर का दावा, रोनाल्डो को खरीदने में सक्षम है आरबी साल्जबर्ग

बयान के अनुसार,‘‘इस नियम में भी समस्या बढ़ने का खतरा है और इससे खतरा कम नहीं होगा।’’